comscore भारत के 13 VVIPs के iPhone पर वायरस का हमला | BGR India
News

भारत के 13 VVIPs के iPhone पर वायरस का हमला

इन लोगों के आईफोन से संदेश, व्हॉट्सएप, लोकेशन, चैट लॉग, नंबर्स और तस्वीरें चुराए जाने की आशंका जताई जा रही है।

bank hac

भारत के कई अतिविशिष्ट लोगों के आईफोन पर सेंधमारी की आशंका है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 13 अतिविशिष्ट लोगों (VVIPs) के iPhone को हैकर्स ने निशाना बनाया है। इन लोगों के आईफोन से संदेश, व्हॉट्सएप, लोकेशन, चैट लॉग, नंबर्स और तस्वीरें चुराए जाने की आशंका जताई जा रही है। Also Read - 12MP+12MP+12MP कैमरा, A15 Bionic चिपसेट और OLED डिस्प्ले वाले iPhone 13 Mini को सस्ते में खरीदने का सुनहरा मौका, Flipkart पर मिल रहा बंपर Discount

Also Read - इस Spyware ने हैक किए Apple और Android स्मार्टफोन, मैसेज और कॉन्टैक्ट हुए चोरी

सिसको टालोज के रिसर्चर्स का मानना है कि एक हाई टारगेटेड अटैक के जरिए इन लोगों के आईफोन को निशाना बनाया गया है। इसके लिए संदिग्ध एप की मदद ली गई है। बता दें कि सिसको कमर्शियल थ्रेट इंटेलीजेंस ग्रुप है। Also Read - 2032 में 5 लाख का मिलेगा iPhone, OnePlus के लिए खर्च करने होंगे 2 लाख : रिपोर्ट

भारत में ही हो सकता है हैकर्स

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि सिसको विशेषज्ञों को आशंका है कि इन तिविशिष्ट  लोगों के आईफोन को निशाना बनाने वाले हैकर्स भारत में ही हो सकता है। जबकि उसने खुद की लोकेशन को भारत से बाहर रूस में दिखाने की कोशिश की है।

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि जिन अतिविशिष्ट लोगों के आईफोन को निशाना बनाया गया है उनकी अभी पहचान नहीं हो पाई है। माना जा रहा है कि जिन अतिविशिष्ट लोगों के आईफोन को सूचनाएं चुराई गई हैं, उनको ब्लैकमेल किया जा सकता है। इन चुराई गई जानकारियों के जरिए अतिविशिष्ट लोगों से फिरौती मांगी जा सकती है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: July 14, 2018 1:31 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 5:14 PM IST



new arrivals in india