comscore Airtel Payments Bank पर अब 24 घंटे मिलेगी NEFT ट्रांसफर सर्विस | BGR India Hindi
News

Airtel Payments Bank पर अब 24 घंटे मिलेगी NEFT ट्रांसफर सर्विस

Airtel अपने पेमेंट्स बैंक पर अब से 24 घंटे NEFT ट्रांसफर की सर्विस देगा। कंपनी ने एक बयान जारी करते हुए बताया कि वह भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के दिशानिदेशरें के अनुसार सातों दिन 24 घंटे एनईएफटी ट्रांसफर की सुविधा देने में समर्थ है। बैंक ने कहा कि एयरटेल पेमेंट्स बैंक ग्राहक अब दिन के किसी भी समय नेशनल इलेक्ट्रॉनिक फंड ट्रांसफर (एनईएफटी) सुविधा का उपयोग कर सकेंगे।

airtel-payments-bank

Airtel अपने पेमेंट्स बैंक पर अब से 24 घंटे NEFT ट्रांसफर की सर्विस देगा। कंपनी ने एक बयान जारी करते हुए बताया कि वह भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के दिशानिदेशों के अनुसार सातों दिन 24 घंटे एनईएफटी ट्रांसफर की सुविधा देने में समर्थ है। बैंक ने कहा कि एयरटेल पेमेंट्स बैंक ग्राहक अब दिन के किसी भी समय नेशनल इलेक्ट्रॉनिक फंड ट्रांसफर (एनईएफटी) सुविधा का उपयोग कर सकेंगे। यह सुविधा ग्राहकों को सातों दिन 24 घंटे उपलब्ध होगी। यहां तक कि छुट्टियों में भी मिलेगी और वह किसी भी बैंक को कभी भी धन भेज सकेंगे और प्राप्त कर सकेंगे।


एयरटेल पेमेंट्स बैंक के ग्राहक एयरटेल थैंक्स ऐप या एयरटेल पेमेंट्स बैंक की वेबसाइट का उपयोग करके एनईएफटी के माध्यम से फंड ट्रांसफर कर सकते हैं। उन्हें ‘ट्रांसफर मनी’ विकल्प का चयन करना होगा, इसके बाद ‘ट्रांसफर टू बैंक’ का विकल्प चुनना होगा। लाभार्थी के पंजीकरण के लिए एक स्क्रीन दिखेगी। लाभार्थी के पंजीकरण की प्रक्रिया पूरी होने के बाद उपभोक्ता आसानी से धन को ट्रांसफर कर सकते हैं।

इन राज्यों के एयरटेल यूजर्स अब Wi-Fi के जरिए कर पाएंगे फ्री कॉलिंग

Airtel ने इस महीने अपनी वाई-फाई कॉलिंग (VoWiFi calling service) सर्विस की शुरुआत की थी। शुरुआत में यह सर्विस केवल दिल्ली-एनसीआर में उपलब्ध कराई गई थी, लेकिन अब लेटेस्ट घोषणा के मुताबिक, कंपनी ने अपनी इस वॉइस ओवर Wi-Fi सर्विस को देश के अन्य क्षेत्रों में भी शुरू कर दिया है। दिल्ली एनसीआर के अलावा अब कोलकाता और मुंबई में रहने वाले एयरटेल यूजर्स भी इस सर्विस का फायदा उठा सकते हैं। इतना ही नहीं, कंपनी ने अपनी इस वाई-फाई कॉलिंग सर्विस को आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और तमिलनाडु में भी उपलब्ध करा दिया है।

बात करें इस सर्विस को सपोर्ट करने वाली डिवाइस की तो बता दें कि कंपनी के मुताबिक अब यह सर्विस का सपोर्ट सैमसंग और वनप्लस ब्रांड के कुछ चुनिंदा फोन में शामिल है। जैसा कि नाम से पता चलता है कि VoWi-Fi सर्विस में यूजर्स Wi-Fi नेटवर्क पर भी कॉलिंग कर पाएंगे। यह आउटगोइंग और इनकमिंग दोनों मामलों में काम करेगा।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: December 26, 2019 4:27 PM IST
  • Updated Date: December 26, 2019 4:28 PM IST