comscore Netflix ने दिया ऑटो प्ले बंद करने का ऑप्शन, यूजर्स कर रहे थे इंतजार | BGR India Hindi
News

Netflix ने दिया ऑटो प्ले बंद करने का ऑप्शन, यूजर्स कर रहे थे इंतजार

Netflix ने आखिरकार अपने वेबसाइट में ऑटो प्ले और प्रीव्यू वीडियो फीचर को डिसेबल करने का ऑप्शन दे दिया है। Netflix की ऐप में होम स्क्रीन में ट्रेलर और मूवीज ऑटोमेटिकली प्ले हो जाते हैं। इन्हें लेकर की कई सारे यूजर्स नेटफ्लिक्स से अपनी नाराजगी जाहिर कर चुके हैं।

Netflix

Netflix ने आखिरकार अपने वेबसाइट में ऑटो प्ले और प्रीव्यू वीडियो फीचर को डिसेबल करने का ऑप्शन दे दिया है। Netflix की ऐप में होम स्क्रीन में ट्रेलर और मूवीज ऑटोमेटिकली प्ले हो जाते हैं। इन्हें लेकर की कई सारे यूजर्स नेटफ्लिक्स से अपनी नाराजगी जाहिर कर चुके हैं। अब नेटफ्लिक्स ने अपनी वेबसाइट में ऑटोप्ले को डिसेबल करने का ऑपशन दे दिया है।  फिलहाल कंपनी ने अपनी ऐप में इस फीचर को एड नहीं किया है। माना जा रहा है कि नेटफ्लिक्स जल्द ही इसे ऐप में भी दे सकती है। Also Read - MWC 2020 : ओप्पो 22 फरवरी को लॉन्च करेगी Oppo Find X2 स्मार्टफोन

Netflix के डिसेबल ऑटोप्ले फीचर के लिए यूजर्स को वेबसाइट में लॉगइन करना होगा। बिना लॉगइन किए यूजर्स इस फीचर को एक्सेस नहीं कर पाएंगे। जैसाकि हमने बताया कि नेटफ्लिक्स ने फिलहाल ऐप में इस फीचर को नहीं एड किया है। यहां हम आपको बताएंगे कि नेटफ्लिक्स की ऑफिशियल वेबसाइट में ऑटोप्ले को कैसे डिसेबल कर सकते हैं। Also Read - MWC 2020 : Realme पेश कर सकता है 5G सपोर्टेबल फ्लैगशिप स्मार्टफोन

Here is how you can disable autoplaying videos on Netflix

Step 1: सबसे पहले यूजर्स को नेटफ्लिक्स के वब अकाउंट में लॉग इन करना होगा। Also Read - Huawei P40, P40 Pro और P40 Lite स्मार्टफोन 26 मार्च को होंगे लॉन्च

Step 2: इसके बाद यूजर को दाईं ओर कॉर्नर में प्रोफाइल फोटो पर क्लिक करते हुए मैनेज प्रोफाइल मेन्यू में टैप करना होगा।

Step 3: मैनेज प्रोफाइल टैब में आपको सबसे पहले वह प्रोफाइल चुननी है जिसमें आपको ऑटोप्ले डिसेबल करना है। यह ऑप्शन मल्टील प्रोफाइल वाले अकाउंट के लिए हैं। अगर आपका सिंगल अकाउंट है तो यहां आप अपने अकाउंट का नाम, लेंग्वेज और पेरेंटल कंट्रोल के साथ ऑटोप्ले भी डिसेबल कर सकते हैं।

Step 4: इसके साथ ही यहां से आप सभी डिवाइसेज अगला एपिसोड ऑटोप्ले हो या नहीं को भी इनेबल और डिसेबल कर सकते हैं। यह फीचर एक एपिसोड के बाद दूसरा एपिसोड ऑटोमेटेकली प्ले कर देता है।

Step 5: इसके साथ ही आप सभी डिवाइसेस मे ंप्रीव्यू प्ले को भी डिसेबल कर सकते हैं। जब आप इस ऑप्शन को अनचेक करते हैं तो आपको होम स्क्रीन में मूवी और शो के प्रीव्यू नहीं दिखाई देंगे।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: February 7, 2020 4:31 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers