comscore
News

नेटफ्लिक्स ला रहा है और सस्ती सर्विस, एशिया के लिए है ये नई रणनीति 

नेटफ्लिक्स अपनी सर्विस को और ज्यादा अफॉर्डेबल बनाने के लिए नई राह तलाश रहा है।

netflix-stock-image-shutterstock - 2

नेटफ्लिक्स अपनी सर्विस को और ज्यादा अफॉर्डेबल बनाने के लिए नई राह तलाश रहा है। टेकक्रंच की रिपोर्ट के मुताबिक, नेटफ्लिक्स मोबाइल-ऑनली सब्सक्रिप्शन टेस्टिंग कर रहा है। कंपनी कट-प्राइस मोबाइल-ऑनली सब्सक्रिप्शन की टेस्टिंग कर रही है। दरअसल, ओटीटी (ऑवर द टॉप) बेस्ड सर्विस नेटफ्लिक्स अपने को नए कलेवर के साथ एशिया और दूसरे बाजारों में एक्सप्लोर करना चाहता है।

नेटफ्लिक्स एशिया और दूसरे देशों के बाजारों में अपनी अपील को और ज्यादा बढ़ाना चाहता है। इसके लिए वो अब मोबाइल-ऑनली सब्सक्रिप्शन की राह तलाश रहा है। नेटफ्लिक्स के सीईओ रीड हास्टिंग ने पिछले हफ्ते ब्लूमबर्ग से बातचीत करते हुए कहा था कि कंपनी लोअर-प्राइस पैकेजिज को टेस्ट करेगी।

इससे साफ है कि आने वाले वक्त में मोबाइल उपभोक्ताओं के लिए नेटफ्लिक्स का सब्सक्रिप्शन और ज्यादा सस्ता हो सकता है। मलेशिया में कंपनी इस तरह का प्रयोग कर चुकी है। यहां कंपनी ने मोबाइल ऑनली टायर प्राइस की घोषणा की है, जो कि बाकि देशों के मुकाबले काफी सस्ती है। मलेशिया में मोबाइल उपभोक्ताओं के लिए नेटफ्लिक्स का पैकेज कंपनी के ऑरिजनल पैकेज के एकदम आधा है। यहां 4 डॉलर पर हर महीने मोबाइल उपभोक्ता नेटफ्लिक्स की सर्विस का लाभ उठाते हैं।

  • Published Date: November 15, 2018 9:33 AM IST