comscore धूल-मिट्टी से प्रोटेक्ट रहता है नए मैकबुक प्रो का कीबोर्ड | BGR India
News

धूल-मिट्टी से प्रोटेक्ट रहता है नए मैकबुक प्रो का कीबोर्ड

रिपोर्ट में बताया गया है कि मैकबुक प्रो का यह कीबोर्ड धूल-मिट्टी से मैकबुक की सुरक्षा करता है।

apple-macbook-keyboard-fixed


एप्पल ने हाल ही में न्यू 2018 मैकबुक प्रो मॉडल पेश किया है। इसमें लेटेस्ट 8वीं जनरेशन की इंटेल प्रोसेसर है। इस प्रोसेसर की वजह से यह अभी तक के मैकबुक में सबसे फास्ट है। हालांकि, अपने ब्लॉग पोस्ट में एप्पल ने बताया है कि मैकबुक में थर्ड जनरेशन कीबोर्ड दिया गया है, जो कि बेहतर टाइपिंग एक्सपीरियंस देता है। अब एक नई रिपोर्ट में बताया गया है कि यह कीबोर्ड न सिर्फ टाइपिंग में बढ़िया है बल्कि डस्ट से भी सुरक्षा करता है। Also Read - i14 Pro Max: चीन में बिक रहा iPhone 14 Pro Max क्लोन, कीमत- 2000 रुपये

Also Read - मेड इन इंडिया iPhone का होगा जलवा, अब चीन नहीं भारत पर Apple का फोकस

Also Read - Flipkart - Amazon के बाद अब Apple लाएगा iPhone Sale, जानें हर एक डिटेल

इस रिपोर्ट में बताया गया है कि मैकबुक प्रो का यह कीबोर्ड धूल-मिट्टी से मैकबुक की सुरक्षा करता है। यह रिपोर्ट MacRumors ने दी है। MacRumors के मुताबिक, इस कीबोर्ड के कीकैप्स के नीचे सिलिकॉन स्किन दी गई है, जो कि इसे बाहरी धूल-मिट्टी से बचाती है। यह सिलिकॉन स्किन धूल-मिट्टी के कणों को कीबोर्ड के butterfly mechanism के अंदर नहीं जाने देती।

यही बात हाल ही में iFixit ने भी कही थी। उसने यह बात 13 इंच के मैकबुक प्रो को लेकर कही थी। बता दें कि काफी वक्त से बेहतर प्रोटेक्ट करने वाले कीबोर्ड की कमी की वजह से एप्पल के मैकबुक यूजर्स की काफी शिकायतें आ रही थी। इन लोगों का कहना था कि मैकबुक में दिया जाने वाला कीबोर्ड धूल-मिट्टी की कणों से इसकी सुरक्षा नहीं कर पाता है। इस इश्यू को जानने के बाद एप्पल ने वर्ल्डवाइड सर्विस प्रोग्राम चलाया था। इसमें पुराने मैकबुक की फ्री रिपयेरिंग शामिल थी।

  • Published Date: July 20, 2018 12:52 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 5:15 PM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.