comscore एप्पल की रियायत मांगों पर अभी कोई फैसला नहीं: डीआईपीपी | BGR India
News

एप्पल की रियायत मांगों पर अभी कोई फैसला नहीं: डीआईपीपी

एप्पल ने भारत में विनिर्माण इकाई स्थापित करने के लिए कुछ रियायतों की मांग रखी है।

  • Updated: February 15, 2022 3:47 PM IST
apple-logo-getty-6

सरकार ने आईफोन बनाने वाली अमेरिकी कंपनी एप्पल की रियायत संबंधी मांगों पर अभी कोई अंतिम फैसला नहीं किया है। एप्पल ने भारत में विनिर्माण इकाई स्थापित करने के लिए कुछ रियायतों की मांग रखी है। औद्योगिक नीति एवं संवर्धन विभाग (डीआईपीपी) के सचिव रमेश अभिषेक ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि एप्पल ने मांग सरकार के विचारार्थ रखी है। Also Read - 12MP+12MP+12MP कैमरा, A15 Bionic चिपसेट और OLED डिस्प्ले वाले iPhone 13 Mini को सस्ते में खरीदने का सुनहरा मौका, Flipkart पर मिल रहा बंपर Discount

Also Read - Apple नहीं बना पाया खुद का 5G मॉडम, 2023 iPhone में भी होगा Qualcomm का चिप

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘हमने (इन मांगों के संबंध में) सम्बद्ध मंत्रालयों व विभागों के साथ बैठक की है और उनसे विचार कर फैसला करने को कहा है। किसी भी मंत्रालय ने अभी इस बारे में फैसला नहीं किया है। लेकिन हम उनके साथ संपर्क में हैं।’’ उन्होंने कहा कि इस बारे में अभी कोई अंतिम फैसला नहीं हुआ है। Also Read - Apple Back to School Offer: एप्पल फ्री में दे रहा AirPods, iPad और Macbook पर भी मिल रहा भरपूर Discount

इसे भी देखें: ओप्पो F1s स्मार्टफोन का ये नए वैरिएंट फ्लिप्कार्ट पर प्री-आर्डर के लिए उपलब्ध, 10 फरवरी से होगा उपलब्ध

इसके साथ ही सचिव ने स्पष्ट किया कि सरकार किसी कंपनी विशेष के लिए नीतिगत फैसला नहीं करती। उन्होंने कहा, ‘‘ फैसला सभी के लिए होता है। इसलिए कोई कंपनी विशेष को लेकर फैसला नहीं किया जा सकता।’’ डीआईपीपी ने एप्पल के आग्रहों को राजस्व विभाग के पास भी भेजा है।

इसे भी देखें: प्रीपेड यूजर्स को मोबाइल रीचार्ज कराने के लिए देना होगा आईडी प्रूफ

एप्पल ने 25 जनवरी को सरकार को संकेत दिया था कि उसने भारत में आईफोन का विनिर्माण शुरू करने के लिए रूपरेखा तैयार की है लेकिन वह वित्तीय रियायतें चाहती है।

इसे भी देखें: शाओमी मी मिक्स का सफेद वेरियंट पहली बार सेल के लिए हुआ उपलब्ध

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: February 8, 2017 9:00 AM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 3:47 PM IST



new arrivals in india