comscore
News

रिलायंस जियो ने अपने नेटवर्क पर बैन किया अडल्ट कंटेंट

रिलायंस जियो ने डिपार्टमेंट ऑफ टेलीकम्युनिकेशन के आदेश के बाद पोर्न वेबसाइट के खिलाफ कड़ा कदम उठाया है।

reliance-jio-sim-stock-image

रिलायंस जियो ने डिपार्टमेंट ऑफ टेलीकम्युनिकेशन के आदेश के बाद पोर्न वेबसाइट के खिलाफ कड़ा कदम उठाया है। जियो ने अपने नेटवर्क पर कई पॉर्न वेबसाइट को ब्लॉक कर दिया है। हाल ही में उत्तराखंड हाईकोर्ट ने एक आदेश जारी किया था। इसमें इंटरनेट से पोर्न वेबसाइट को ब्लॉक करने के लिए कहा गया था। हाईकोर्ट के इस आदेश के बाद सरकार ने इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स से पॉर्नोग्राफिक कंटेंट दिखाने वाले  827 वेबसाइटों को ब्लॉक करने के लिए कहा था। हाईकोर्ट ने कंपनियों से उन 827 वेबसाइटों को ब्लॉक करने के संबंध में पूछा था जो अश्लील सामग्री ऑफर करती हैं।

इसके बाद द मिनिस्ट्री ऑफ इलेक्ट्रोनिक एंड आईटी ने भी DoT से उन 827 वेबसाइटों को ब्लॉक करने के लिए कहा था। मिनिस्ट्री की तरफ से एक लिस्ट इश्यू करके इन वेबसाइट्स को ब्लॉक करने का आदेश दिया गया था। सभी इंटरनेट सर्विस लाइसेंसीज को फौरन इन सभी वेबसाइट्स को ब्लॉक करने के लिए कहा था। अब रिलायंस जियो ने पोर्न वेबसाइट्स के खिलाफ कदम उठाते हुए इन्हें अपने नेटवर्क पर ब्लॉक कर दिया है। हालांकि, रिलायंस जियो ने ऐसा कोई भी बयान जारी नहीं किया है। Gadgetsnow ने अपनी एक रिपोर्ट में इस बात की जानकारी दी है। रिपोर्ट का कहना है कि रिलायंस जियो यूजर्स ने Reddit पर कहा है कि वो जियो नेटवर्क पर अडल्ट कंटेंट को एक्सेस नहीं कर पा रहे हैं।

Reddit एक एक रिलायंस जियो यूजर्स ने लिखा है कि वो कुछ अडल्ट वेसबाइट्स को लोड करने की कोशिश कर रहा है, लेकिन जियो नेटवर्क पर इन वेबसाइट्स का एक्सेस नहीं हो रहा है। इसके बाद कई यूजर्स का कहना है कि कंपनी ने जियो नेटवर्क पर अडल्ट कंटेंट देने वाली वेबसाइट्स को ब्लॉक कर दिया है। हालांकि, इस खबर को लेकर अभी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं है।

 

  • Published Date: October 26, 2018 3:30 PM IST