comscore
News

Nokia 2 को लेटेस्ट सिक्योरिटी पैच के साथ मिली नई अपडेट, ऐसे करें चेक

अपडेट कई मुख्य सिक्योरिटी की समस्याओं के फिक्स के साथ आती है।

nokia-2-2017

इस महीने की शुरुआत में गूगल ने पिक्सल और कुछ Nexus स्मार्टफोन्स के लिए OTA के जरिए फरवरी सिक्योरिटी पैच को रिलीज किया था। इसके बाद कुछ दिनों पहले से HMD Global ने भी अपने कुछ स्मार्टफोन्स नोकिया 5.1 प्लस, नोकिया 8 और नोरिया 3 के लिए फरवरी सिक्योरिटी पैच रोल-आउट किया। अब कंपनी अपने पुराने एंट्री-लेवल स्मार्टफोन नोकिया 2 को भी यह लेटेस्ट फरवरी सिक्योरिटी पैच की अपडेट देने जा रही है।

NPU की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस OTA अपडेट में केवल सिक्योरिटी पैच और कुछ समस्याओं के फिक्स मौजूद है। अगर आपके पास नोकिया 2 स्मार्टफोन है तो आप इस अपडेट को स्मार्टफोन की Settings -> About phone -> Software updates में जाके चेक कर सकते हैं। चेंजलॉग के मुताबिक, अपडेट कई मुख्य सिक्योरिटी की समस्याओं के फिक्स के साथ आती है। यह सिक्योरिटी समस्याएं मीडिया फ्रेमवर्क में पाई जाती है, जिससे हैकर्स स्मार्टफोन को आराम से रिमोटली कंट्रोल कर सकते हैं।

आपको बता दें कि नोकिया 2 में 5-इंच का HD डिस्प्ले दिया गया है। साथ ही इस स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 212 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। नोकिया 2 में 1जीबी रैम के साथ 8जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है। वहीं, माइक्रोएसडी कार्ड के माध्यम से स्टोरेज को बढ़ाया भी जा सकता है।

फोटोग्राफी के लिए इस स्मार्टफोन में 8-मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। वहीं, वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए 5-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। पावर बैकअप के लिए इस स्मार्टफोन में 4,100एमएएच की बैटरी दी गई है, जो कि 2 दिन तक चल सकती है। कनेक्टिविटी ऑप्शन्स की बात करें, तो नोकिया 2 में आपको ड्यूल-सिम सपोर्ट के साथ 4G LTE, वाई-फाई, ब्लूटूथ और GPS भी दिए गए हैं।

  • Published Date: February 16, 2019 7:01 PM IST