comscore Nokia 9 PureView स्मार्टफोन में होगा 64MP कैमरा रिजॉल्यूशन! | BGR India
News

Nokia 9 PureView स्मार्टफोन में होगा 64MP कैमरा रिजॉल्यूशन!

ई लीक में यह भी दावा किया गया है कि स्मार्टफोन में Light कैमरा टेक्नोलॉजी होगी।

  • Published: February 13, 2019 10:23 AM IST
Nokia 9 Pureview leak NPU 1

Image Credit: NPU


HMD Global का अगला स्मार्टफोन नोकिया 9 Pureview पांच कैमरों के साथ आने वाला है। स्मार्टफोन 2018 के आखिरी कुछ महीनों से ही काफी सुर्खियों में बना रहा है। स्मार्टफोन को आने वाले MWC 2019 इवेंट में पेश करने वाली है, जो कि 24 फरवरी को आयोजित किया गया है। कंपनी इस इवेंट में नोकिया 9 PureView के साथ नोकिया 8.1 प्लस और नोकिया 6.2 को भी पेश कर सकती है।

कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो नोकिया 9 PureView में शामिल पांच रियर कैमरा में RGB, मोनोक्रोम, टेलीफोटो, वाइड एंगल और डीप सेंसिंग कैमरा सेंसर होंगे। अब NokiaPowerUser की एक नई रिपोर्ट (Via GizmoChina) से पता चला है कि यह स्मार्टफोन 64-megapixel रिजॉल्यूशन पर तस्वीरें खींच सकता है।

रिपोर्ट में बताया गया है कि स्मार्टफोन का पैंटा कैमरा सिस्टम में एक पेयर 12-मेगापिक्सल सेंसर का होगा और साथ ही एक पेयर 16-मेगापिक्सल सेंसर का होगा। इसके अलावा बचे हुए एक कैमरा लेंस में 8-मेगापिक्सल सेंसर होगा। नई लीक में यह भी दावा किया गया है कि स्मार्टफोन में Light कैमरा टेक्नोलॉजी होगी, जो कि ‘Light’ नाम की एक कंपनी के द्वारा डेवलप की गई है। यह कंपनी “computational photography” के लिए पॉप्युलर है, जिसमें lossless zoom, 3D depth मैपिंग जेसे फीचर्स शामिल होते हैं।

हाल ही में आई रिपोर्ट में यह भी पता चला है कि नोकिया 9 PureView में 6-इंच की डिस्प्ले होगी और यह एंड्रॉइड 9 पाई के साथ आएगा। स्मार्टफोन में 4जीबी रैम और 128जीबी स्टोरेज होगी। लिस्ट में फिंगरप्रिंट सेंसर और NFC सपोर्ट के बारे में भी लिखा गया था, लेकिन इसमें “Zero-touch Support” शामिल नहीं है।

  • Published Date: February 13, 2019 10:23 AM IST