comscore Nokia 9 PureView स्मार्टफोन की कीमत हुई कम, जानें नए दाम | BGR India Hindi
News

Nokia 9 PureView स्मार्टफोन की कीमत हुई कम, जानें नए दाम

Nokia 9 PureView स्मार्टफोन की भारत में कीमत कम कर दी गई है। कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट में नोकिया का यह स्मार्टफोन अब 34,999 रुपये में लिस्टेड है। यानी नोकिया ने इस स्मार्टफोन की कीमतों में 15,000 रुपये की कटौती की है। नोकिया का यह स्मार्टफोन पांच रियर कैमरा सेंसर के साथ आता है।

Nokia-9-PureView-1

Nokia 9 PureView स्मार्टफोन की भारत में कीमत कम कर दी गई है। कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट में नोकिया का यह स्मार्टफोन अब 34,999 रुपये में लिस्टेड है। यानी नोकिया ने इस स्मार्टफोन की कीमतों में 15,000 रुपये की कटौती की है। नोकिया का यह स्मार्टफोन पांच रियर कैमरा सेंसर के साथ आता है। इसके साथ ही कंपनी ने इस फोन इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ-साथ 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा सेंसर दिया है। नोकिया ने इस फोन को पिछले साल Snapdragon 845 SoC के साथ सिंगल ब्लू कलर वेरिएंट में पेश किया था।


Nokia 9 PureView स्मार्टफोन को नोकिया इंडिया की वेबसाइट से फिलहाल 34,999 रुपये में खरीदा जा सकता है। इससे पहले नोकिया का यह स्मार्टफोन 49,999 रुपये की कीमत में लिस्ट किया गया था। Nokia 9 PureView  स्मार्टफोन को भारत में पिछले साल जुलाई में लॉन्च किया गया है। Nokia की वेबसाइट से इस स्मार्टफोन को सलेक्टेड क्रेडिट कार्ड से नौ महीने तक नो-कॉस्ट EMI के ऑप्शन पर खरीद सकते हैं।

Nokia 9 PureView Specification

स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो कंपनी ने इसमें 5.99- इंच की OLED डिस्प्ले दी है। इस फोन का रेज्यूलेशन QHD+ है। ये डिस्प्ले Corning Gorilla Glass 5 प्रोटेक्शन के साथ आती है। बता दें कि ये स्मार्टफोन Qualcomm Snapdragon 845 चिपसेट के साथ आता है जिसमें 6GB RAM और 128GB स्टोरेज दे सकती है। ये फोन In-Display फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आता है।

कंपनी का दावा है कि ये IP67 रेटिंग के साथ आता हो जो कि इस फोन को वाटर और डॉस्ट रजिस्टेंट बनाता है। कंपनी ने  इसमें 3,320mAh की बैटरी दी है जो कि Qi वायरलैस चार्ज को सपोर्ट करता है। कंपनी के दूसरे स्मार्टफोन्स की तरह Nokia 9 PureView स्मार्टफोन Google के Android One प्रोग्राम के तहत Android 9 Pie पर रन करते हैं।

कंपनी ने Nokia 9 PureView में पीछे की ओर 12मेगापिक्सल के पांच कैमरे लगाए हैं। इसके साथ फोन में 20 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी दिया गया है। फोटोग्राफी के एक्सपीरिएंस को बेहतर करने के लिए कंपनी ने इस फोन में नेक्सट जनरेशन Pro कैमरा ऐप भी दिया है। इस फोन की डिस्प्ले 5.99 इंच क्वॉड एचडी + जिसे कंपनी ने नोकिया PureDisPlay का नाम दिया है। यह फोन Qualcomm Snapdragon 845 SoC और 6GB रैम से लैस है। नोकिया का नया फोन IP67 रेटिंग के साथ आता है, मतलब ये फोन वॉटर और डस्ट रेसिस्टेंस है।

 

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: February 24, 2020 12:43 PM IST
  • Updated Date: February 24, 2020 12:44 PM IST