comscore
News

लॉन्च से पहले गूगल ने गलती से पोस्ट की नोकिया 9 PureView की स्पेसिफिकेशंस

अब इस लिस्टिंग को हटा दिया गया है, जिससे यह साफ पता चलता है कि इस लिस्टिंग को गलती से पोस्ट किया गया था।

Nokia 9 Pureview leak NPU 1

Image Credit: NPU


HMD Global का अगला स्मार्टफोन नोकिया 9 Pureview पांच कैमरों के साथ आने वाला है। स्मार्टफोन 2018 के आखिरी कुछ महीनों से ही काफी सुर्खियों में बना रहा है। अब यह बात कंफर्म भी हो गई है कि कंपनी इस स्मार्टफोन को आने वाले MWC 2019 इवेंट में पेश करने वाली है, जो कि 24 फरवरी को आयोजित किया गया है।

कंपनी इस इवेंट में नोकिया 9 PureView के साथ नोकिया 8.1 प्लस और नोकिया 6.2 को भी पेश कर सकती है। यूं तो नोकिया 9 PureView को लेकर काफी रेंडर्स और लीक्स सामने आ चुके हैं, लेकिन अब डिवाइस की काफी मुख्य स्पेसिफिकेशंस Google के जरिए सामने आई है।

दरअसल गूगल द्वारा गलती से डिवाइस की स्पेसिफिकेशंस एंड्रॉइड की सपोर्टेड डिवाइस की एंटरप्राइस केटालॉग में लिस्ट हो गई है। लिस्टिंग में स्मार्टफोन की फ्रंट साइड का रेंडर भी शामिल है। रेंडर बिलकुल पहले आए लीक्स से मेल खाता है।

Source: Nokiamob

अब इस लिस्टिंग को हटा दिया गया है, जिससे यह साफ पता चलता है कि इस लिस्टिंग को गलती से पोस्ट किया गया था। इस लिस्टिंग में ना केवल स्मार्टफोन का रेंडर बल्कि डिवाइस की स्पेसिफिकेशंस भी लिस्ट की गई थी।


Nokiamob द्वारा देखी गई इस लिस्टिंग से पता चलता है कि नोकिया 9 PureView में 6-इंच की डिस्प्ले होगी और यह एंड्रॉइड 9 पाई के साथ आएगा। स्मार्टफोन में 4जीबी रैम और 128जीबी स्टोरेज होगी। लिस्ट में फिंगरप्रिंट सेंसर और NFC सपोर्ट के बारे में भी लिखा गया था, लेकिन इसमें “Zero-touch Support” शामिल नहीं है।

  • Published Date: February 12, 2019 9:43 AM IST