comscore
News

नोकिया और BSNL सार्वजनिक सुरक्षा पहल शुरू करेंगे

बीएसएनएल के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक अनुपम श्रीवास्तव ने यह जानकारी दी है।

  • Published: October 24, 2018 12:13 PM IST
bsnl-logo

दूरसंचार उपकरण निर्माता नोकिया और सरकारी दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम लि. (बीएसएनएल) ने एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए, जिसके तहत दोनों संयुक्त रूप से देश में सार्वजनिक सुरक्षा के क्षेत्र में अवसरों की पड़ताल करेंगे। इस समझौते के तहत नोकिया सार्वजनिक सुरक्षा परियोजनाओं के लिए बीएसएनएल की मूल उपकरण निर्माता (ओईएम) होगी। यह भागीदारी देश में उन्नत सुरक्षा मानकों तथा सरकार के स्मार्ट सिटी मिशन को बढ़ावा देगी।
बीएसएनएल के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक अनुपम श्रीवास्तव ने एक बयान में कहा, “एक भरोसेमंद दूरसंचार सेवा प्रदाता होने के नाते, बीएसएनएल सार्वजनिक सुरक्षा पेशेवरों के लिए सबसे बेहतर प्रौद्योगिकी मुहैया कराएगी। नोकिया के साथ हमारी प्रौद्योगिकी भागीदारी इस दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।”

आपदा की घड़ी में एक भरोसेमंद और मजबूत एलटीई सार्वजनिक सुरक्षा प्रणाली की बहुत जरूरत होती है, क्योंकि इससे राहत और बचाव कार्यो में बहुत मदद मिलती है। नोकिया अल्ट्रा कांपैक्ट नेटवर्क (यूसीएन) एक पोर्टेबल समाधान है, जो पहले रेस्पांडर को एक भरोसेमंद और मिशन के लिए बेहद जरूरी ब्रॉडबैंड नेटवर्क तैयार करने में सक्षम बनाता है।

  • Published Date: October 24, 2018 12:13 PM IST