comscore Nokia C2 स्मार्टफोन हुआ पेश, जानिए क्या हैं इसके फीचर | BGR India Hindi
News

Nokia C2 स्मार्टफोन हुआ पेश, जानिए क्या हैं इसके फीचर और खास बातें

एचएमडी ग्लोबल ने अपने नए स्मार्टफोन Nokia C2 से पर्दा उठा दिया है। ये स्मार्टफोन इस गुरुवार को लॉन्च होने वाला है। लॉन्चिंग से पहले ही कंपनी ने इस फोन को अनवील कर दिया है। Nokia C2 स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन्स सामने आ गए हैं।

Nokia C2

एचएमडी ग्लोबल ने अपने नए स्मार्टफोन Nokia C2 से पर्दा उठा दिया है। ये स्मार्टफोन इस गुरुवार को लॉन्च होने वाला है। लॉन्चिंग से पहले ही कंपनी ने इस फोन को अनवील कर दिया है। Nokia C2 स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन्स सामने आ गए हैं और इसकी कीमत एचएमडी ग्लोबल द्वारा इस हफ्ते बता दी जाएगी। कंपनी के चीफ प्रोडक्ट ऑफिशर Juho Sarvikas ने भी इस स्मार्टफोन को सोशल मीडिया पर अनवील किया है। इस स्मार्टफोन को नोकिया की वेबसाइट पर भी जारी कर दिया गया है। हालांकि इस बात की जानकारी नहीं है कि ये स्मार्टफोन भारत में लॉन्च होगा या नहीं।


Nokia C2 की कीमत

एचएमडी ग्लोबल ने इस स्मार्टफोन की कीमत का खुलासा नहीं किया है। कंपनी Nokia C2 की कीमत से गुरुवार को पर्दा उठा देगी। यदि नोकिया के पिछले स्मार्टफोन पर नजर डाली जाए, तो इसकी कीमत 10 हजार रुपये से कम रहने वाली है। इसकी ज्यादा जानकारी गुरुवार यानी 19 मार्च को होने वाले इवेंट में रिलीज होगी। नोकिया इस इवेंट में 5जी स्मार्टफोन कर सकती है। कंपनी Nokia 8.2 स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है, जो 5जी फीचर के साथ आ सकता है। बता दें कि नोकिया का ये इवेंट लंदन में हो रहा है।

नोकिया सी 2 स्पेसिफिकेशन्स

Nokia के वेबसाइट पर मौजूद जानकारी के मुताबिक नोकिया सी2 स्मार्टफोन 5.7 इंच के एचडी प्लस डिस्प्ले के साथ आ रहा है। फोन में 1 जीबी रैम और 16 जीबी स्टोरेज मिलता है। हालांकि फोन के स्टोरेज के बढ़ाया जा सकता है। इसके स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 64 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। Nokia C2 में quad-core 1.4GHz Unisoc प्रोसेसर लगा है और ये डिवाइस एंड्रॉयड 9 पाई (गो एडिशन) पर काम करता है।

कैमरा की बात करें तो इसमें 5 मेगापिक्सल का एलईडी फ्लैश के साथ रियर कैमरा सेटअप मिलता है और फ्रंट में भी कंपनी ने 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है। जो कंपनी के पुराने फोन नोकिया सी1 के समान ही है। इस स्मार्टफोन में 2800 एमएएच की बैटरी दी गई है, जिसे रिमूव किया जा सकता है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4जी, 3.5 एमएम जैक और एफएम रेडियो दिया गया है। गूगल असिस्टेंट के लिए इसमें अगले से बटन मौजूद है। नोकिया सी 2 154.8 x 75.59 x 8.85 एमएम के साइज का है। इसका वजन 161 ग्राम है और स्यान और ब्लैक दो रंग में लॉन्च होगा।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: March 16, 2020 12:23 PM IST