comscore नोकिया डी1सी स्मार्टफोन की कीमत को लेकर हुआ खुलासा, जानें इसके स्पेसिफिकेशन और फीचर्स | BGR India
News

नोकिया डी1सी स्मार्टफोन की कीमत को लेकर हुआ खुलासा, जानें इसके स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

नोकिया जल्द ही बाजार में एंडरॉयड आधारित डिवाइस नोकिया डी1सी को लॉन्च कर सकती है। अब तक इससे जुड़े कई खुलासे सामने आ चुके हैं।

nokia-p1-leaked


काफी समय से चर्चा है कि नोकिया जल्द ही स्मार्टफोन बाजार में फिर दस्तक दे सकती है। किंतु इस बार कंपनी विंडोज आधारित नहीं बल्कि एंडरॉयड आॅपरेटिंग पर आधारित स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। जिसके बारे में अब तक कई जानकारियां सामने आ चुकी हैं। सामने आई जान​कारियों के अनुसार नोकिया साल 2017 में डी1एस स्मार्टफोन को लॉन्च कर सकती है। हाल ही में डी1एस स्मार्टफोन बैंचमार्क साइट पर लिस्ट हुआ था। जहां आने वाले इस स्मार्टफोन के बारे में कुछ जानकारियां भी दी गई थी। वहीं अब इस स्मार्टफोन की कीमत को लेकर खुलासा हुआ है। Also Read - Nokia 2780 Flip दो डिस्प्ले के साथ लॉन्च, कीमत 8000 रुपये से कम

Also Read - 50MP कैमरा 6GB RAM, 128GB स्टोरेज और 4500mAh बैटरी के साथ Nokia G60 5G लॉन्च, तस्वीरों में देखें फर्स्ट लुक और जानें फीचर्स

नोकिया के आने वाले नए स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स के बाद अब इसकी कीमत के बारे में जानकारी सामने आई है। नोकियापावरयूजर वेबसइट पर दी गई जानकारी के अनुसार डी1एस स्मार्टफोन दो वेरियंट में हो सकता है जिसमें 2जीबी रैम वेरिएंट की कीमत 150 डॉलर (लगभग 10,111 रुपए) और 3जीबी रैम वेरिएंट की कीमत 200 डॉलर (लगभग 13,481 रुपए) होगी। Also Read - Nokia G60 5G फोन 50MP कैमरा के साथ भारत में लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन

नोकिया ने फिर से स्मार्टफोन बाजार में दस्तक देने के लिए एचएचडी ग्लोबल से समझौता किया है। एचएमडी और नोकिया के बीच 10 साल का समझौता हुआ है और एचएमडी द्वारा स्पष्ट तौर पर दी गई जानकारी के अनुसार साल 2017 में 27 फरवरी को आयोजित होने वाले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस इवेंट के दौरान नोकिया के नए स्मार्टफोन लॉन्च हो सकते हैं। नोकिया एंडरॉयड स्मार्टफोन में होगा 2के डिसप्ले, सामने आई जानकारी

नोकियापावरयूजर में दी गई जानकारी के अनुसार स्मार्टफोन के पहले वेरिएंट में 5.5-इंच क्यूएचडी डिसप्ले होगा जिसका स्क्रीन रेजल्यूशन 1920×1080पिक्सल होगा। जबकि दूसरे वेरिएंट में 5.5-इंच का क्यूएचडी डिसप्ले हो सकता है। वहीं दोनों ही स्मार्टफोन 1.4 गीगाहर्ट्ज 430 प्रोसेसर पर पेश होंगे। फोटोग्राफी के लिए दोनों ही स्मार्टफोन में क्रमश: 13 व 16-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा होगा. वहीं, वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए दोनों ही वेरिएंट में 8-मेगापिक्सल का कैमरा उपलब्ध होगा। वहीं, इंटरनल स्टोरेज के लिए इसमें 16जीबी क्षमता होगी। साथ ही दोनों वेरिएंट एंडरॉयड 7.0 नुगट पर पेश होंगे।

इससे पहले अनटूटू बैंचमार्क पर यह स्मार्टफोन कुछ स्पेसिफिकेशन और फीचर्स की जानकारी के साथ लिस्ट हुआ था। जिसके अनुसार नोकिया डी1एस में 13-मेगापिक्सल रीयर कैमरा और फुल एचडी डिसप्ले उपलब्ध होगा।

वहीं, चाइना के लीकस्टार द्वारा वेइबो पर पोस्ट की गई जानकारी में नोकिया एंडरॉयड स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन के अनुसार यह स्मार्टफोन 5.2-इंच और 5.5-इंच दो वेरियंट में उपलब्ध होगा और दोनों ही वेरियंट में 2के क्यूएचडी डिसप्ले होगा। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि कंपनी उच्च श्रेणी के स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है।

सामने आई एक और लीक जानकारी के अनुसार नोकिया स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 820 चिपसेट पर पेश होगा। वहीं इसके प्राइमरी कैमरे में कर्ल जेईस लेंस का उपयोग हो सकता है। वहीं उम्मीद है कि नोकिया का यह स्मार्टफोन मेटल यूनीबॉडी डिजाइन से निर्मित हो सकता है। जिसमें वाटरप्रूफ क्षमता उपलब्ध होगी। फिलहाल द्वारा इस बारे में कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है।

  • Published Date: December 9, 2016 11:31 AM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 3:44 PM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.