comscore Nokia Smart TV भारत में इन खूबियों के साथ 5 दिसंबर को होगा लॉन्च | BGR India Hindi
News

Nokia Smart TV भारत में इन खूबियों के साथ 5 दिसंबर को होगा लॉन्च

यह टीवी Nokia और Flipkart की साझेदारी के तहत लॉन्च किया जा रहा है। इसमें Flipkart मार्केटिंग और डिस्ट्रिब्यूशन समेत पूरा Smart TV बिजनेस संभालेगा और टीवी Nokia की ब्रांडिंग के साथ आएगा। लीक हुई जानकारी के मुताबिक, Nokia Smart TV मॉडल नंबर 55CAUHDDN के साथ लॉन्च होगा।

nokia-smart-tv-india-digit

कुछ समय पहले खबर आई थी कि Nokia भारत में ई-कॉमर्स दिग्गज Flipkart के साथ साझेदारी के तहत मार्केट में अपना पहला TV लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। इस खबर के सामने आने के बाद से हम इस टीवी की कुछ लीक्स भी देख चुके हैं। अब लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने इस Smart TV की लॉन्च डेट का खुलासा कर दिया है। Nokia Smart TV भारत में 5 दिसंबर को लॉन्च होने वाला है और जाहिर सी बात है कि यह Flipkart के जरिए सेल के लिए उपलब्ध होगा। कंपनी ने इस टीवी के लॉन्च के लिए एक इवेंट आयोजित किया है, जिसके लिए मीडिया को इनविटेशन आने शुरू हो गए हैं। Also Read - Nokia स्मार्टफोन की खरीद पर ऐसे मिल रहा है 5,000 रुपये तक का डिस्काउंट वाउचर

कंपनी ने इस अपकमिंग टीवी को लेकर कुछ जानकारी भी शेयर की है। इसके अलावा इस टीवी की कुछ डिटेल्स पहले से ही ऑनलाइन लीक हो चुकी है। अब कंपनी के द्वारा दी गई जानकारी और कुछ ऑनलाइन लीक्स के बदौलत हमें इसके डिजाइन और ऑडियो डिटेल की जानकारी मिल चुकी है। Also Read - Nokia भारत में Flipkart के साथ Make in India के तहत लॉन्च करेगा Smart TV

Nokia Smart TV डिटेल्स

जैसा कि हमने आपको ऊपर बताया है कि यह टीवी Nokia और Flipkart की साझेदारी के तहत लॉन्च किया जा रहा है। इसमें Flipkart मार्केटिंग और डिस्ट्रिब्यूशन समेत पूरा Smart TV बिजनेस संभालेगा और टीवी Nokia की ब्रांडिंग के साथ आएगा। लीक हुई जानकारी के मुताबिक, Nokia Smart TV मॉडल नंबर 55CAUHDDN के साथ लॉन्च होगा। इस मॉडल का स्क्रीन साइज 55-इंच होगा और यह 4K UHD पैनल के साथ आएगा।

यह नोकिया ब्रांडेड TV मार्केट में मौजूद Xiaomi, Motorola, Vu, iFFALCON, Thomson आदि ब्रांड के टीवी के साथ कंपीट करेगा। लीक हुई तस्वीरों की बात करें तो इस टीवी के फ्रेम और बॉटम पर ब्रश मेटल फिनिश होगी। कंपनी यह कंफर्म कर चुकी है कि यह टीवी JBL ऑडियो के साथ आएगा। इसके अलावा इसमें “Intelligent Dimming” टेक्नोलॉजी होगी, जो पावर कंजप्शन को ऑप्टिमाइज करेगी।

इस मॉडल को BIS (ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड्स) का सर्टिफिकेशन भी मिल चुका है। यह स्मार्ट टीवी Android 9 Pie बेस्ड Android TV ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इसके Android TV होने की वजह से यूजर्स इस टीवी में Google Play Store की मदद से ऐप्स इंस्टॉल कर सकेंगे। फिलहाल इसकी जानकारी नहीं दी गई है कि कंपनी इसमें शामिल अपरेटिंग सिस्टम को स्टॉक रखेगी या अपनी कस्टम स्किन देगी।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: November 28, 2019 9:32 AM IST