comscore अब 1 हजार रेलवे स्टेशनों पर उठाएं फ्री Wi-Fi का फायदा | BGR India
News

अब 1 हजार रेलवे स्टेशनों पर उठाएं फ्री Wi-Fi का फायदा

स्टेशनों में वाई-फाई का यह काम जनवरी 2016 में शुरू किया गया था।

wifi-password-forget

इंडियन रेलवे पैंसेंजर्स के लिए खुशखबरी है। अब आप 1000 स्टेशन पर फ्री वाई-फाई सर्विस का लाभ ले सकते हैं। RailTel कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया ने भारत में 1000 रेलवे स्टेशंस पर फाई-वाई जोन का काम पूरा कर लिया है। यह एक तरह का फ्री वाई-फाई जोन है जहां आप फ्री वाई-फाई एक्सेस कर सकते हैं। RailTel ने एक बयान में कहा कि रेलवे स्टेशनों को डिजिटल करने के लिए जो मिशन शुरू किया गया था वह अब 1,000 रेलवे स्टेशनों तक पहुंच गया है।
स्टेशनों में वाई-फाई का यह काम जनवरी 2016 में शुरू किया गया था। एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक 1,000 स्टेशनों में वाई-फाई जोन सेटअप करने के लिए 2 साल और तीन महीने का समय लगा है।

रेलटेल के इस अभियान के तहत सबसे पहले मुंबई सेंट्रिल स्टेशन को फ्री वाई फाई जोन में बदला गया था। इसके अलावा यह जानकारी भी दी गई है कि मुंबई में सेंट्रिल रेलवे हार्बर लाइन पर Reay Road station 1000 वां स्टेशन बना है जो फ्री इंटरनेट सर्विस से लैस हो गया है। रेलटेल आगे भी वाई-फाई स्टेशंस पर अपने एक्सपैंशन जारी रखेगी।

लोग अब रेलवे स्टेशंस पर अपने मोबाइल फोन में इंटरनेट कनेक्टिविटी का लाभ ले पाएंगे। हाल में रेलटेल ने टाटा ट्रस्ट के साथ 4791 B, C, D और E कैटेगरी के स्टेशंस पर वाई फाई सेटअप करने के लिए भागीदारी की है। यह काम साल के अंत तक पूरा होने की उम्मीद है।

  • Published Date: March 29, 2019 1:13 PM IST