comscore Ola S1 Test Ride: ओला इलेक्ट्रिक ने दिया दिवाली गिफ्ट, कर सकेंगे टेस्ट राइड
News

Ola S1 Test Ride: ओला इलेक्ट्रिक ने दिया दिवाली गिफ्ट, अब खरीदने से पहले चला सकेंगे इनके स्कूटर

Ola S1 Test Ride: ओला ने दिवाली के मौके पर अपने कंज्यूमर्स का खास तोहफा दिया है। अगर आप ओला का इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना चाहते हैं, तो उसकी टेस्ट राइड भी कर सकेंगे। कंपनी ने इसकी जानकारी दी है। 15 अगस्त को ओला ने दो स्कूटर Ola S1 और Ola S1 Pro लॉन्च किए हैं।

ola S1 pro

Ola electric scooter next purchase window revealed (Image: Ola)


Ola इलेक्ट्रिक ने हाल में ही अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर S1 और S1 Pro लॉन्च किए हैं। जल्द ही कंज्यूमर्स इन इलेक्ट्रिक स्कूटर की ट्रेस्ट राइड कर सकेंगे। हालांकि, टेस्ट राइड के लिए आपको दिवाली तक का इंतजार करना होगा। कंपनी ने जानकारी देते हुए बताया है कि उनके इलेक्ट्रिक स्कूटर 10 नवंबर से टेस्ट राइड के लिए उपलब्ध होंगे। बता दें कि Ola Electric ने S1 और S1 Pro दो इलेक्ट्रिक स्कूटर 15 अगस्त को लॉन्च किए थे। Also Read - Ola S1, S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलिवरी 15 दिसंबर से होगी शुरू, जानें डिटेल

1 नवंबर से शुरू होगी बुकिंग

लॉन्चिंग के लगभग एक महीने के बाद दोनों स्कूटर के लिए बुकिंग दो दिनों के लिए शुरू हुई थी। ईवी निर्माता का दावा है कि उन्होंने बुकिंग प्रॉसेस से 1100 करोड़ रुपये से ज्यादा का कारोबार कर लिया है। दिवाली से पहले यानी 1 नवंबर के इन स्कूटर की बुकिंग दोबारा शुरू होगी। Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर 1 लाख रुपये की कीमत पर लॉन्च हुआ है। यह कीमत एक्स शोरूम की है और अलग-अलग शहर के लिए अलग हो सकती है। Also Read - Ola S1 और S1 Pro की टेस्ट राइड भारत में शुरू, इन 4 शहरों में ऐसे उठाएं इस सुविधा का लाभ

Ola S1 और S1 Pro की खास बातें

कंपनी का दावा है कि Ola S1 स्कूटर सिंगल चार्ज में 120Km तक का सफर कर सकता है। यह स्कूटर 10 अलग-अलग कलर में उपलब्ध है। इसमें 8.5kW का इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है, जो 3.97kWh की बैटरी के साथ आता है। वहीं इसके प्रो वेरिएंट यानी Ola S1 Pro स्कूटर 1.30 लाख रुपये की एक्स शोरूम कीमत पर आता है। Also Read - 181km रेंज, 115kmph टॉप स्पीड, 8.5 kW इलेक्ट्रिक मोटर के साथ Ola Electric Scooter के दो मॉडल S1 और S1 Pro हुए लॉन्च, जानिए कीमत और खासियत

कंपनी की मानें तो यह स्कूटर सिंगल चार्ज में 180 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकता है। इसकी टॉप स्पीड 115Kmph की है। कंपनी की मानें तो इन दोनों स्कूटर की डिलीवरी समय पर शुरू होगी, लेकिन रिपोर्ट्स के अनुसार इनकी डिलीवरी शुरू होने में दो महीने ज्यादा वक्त लगेगा। ओला इलेक्ट्रिक अपने ई-स्कूटर का निर्माण तमिलनाडु के चेन्नई स्थित फ्यूचर फैक्टरी में कर रहा है।

दुनिया की सबसे बड़ी फैक्टरी में होंगे तैयार

रिपोर्ट्स की मानें तो Ola Future फैक्टरी दुनिया की सबसे बड़ी और एडवांस टू-वीलर मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी है। इस फैक्टरी को महज 6 महीनों में तैयार किया गया है, जिसमें लगभग 10 हजार लोग काम करते हैं। इस फैक्टरी से पहला स्कूटर सिर्फ 6 महीने में ही तैयार हुआ है। रिपोर्ट्स की मानें तो पूरी तरह से काम करने पर इस फैक्टरी शुरुआती दौर में 20 लाख इलेक्ट्रिक स्कूटर का निर्माण होगा।

ओला ने हाल में ही बताया था कि उन्होंने 20 करोड़ डॉलर का निवेश इकट्ठा किया है। इसमें फॉल्कन एज, सॉफ्टबैंक समेत कई दिग्गज निवेशकों ने पैसे लगाए हैं, जिसके बाद ओला इलेक्ट्रिक की वैल्यूएशन 3 अरब डॉलर की हो गई है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: October 20, 2021 4:42 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers