comscore
News

मुंबई में आज से हड़ताल पर जा सकते हैं ओला-ऊबर कैब चालक

ओला और ऊबर कैब के ड्राइवरों के हड़ताल पर जाने से मुंबईवासियों को खासा दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है।

Uber-Pixabay-stock-main

मुंबई में आज से ओला व ऊबर कैब के ड्राइवर्स हड़ताल पर जा सकते हैं। ओला और ऊबर कैब के ड्राइवरों के हड़ताल पर जाने से मुंबईवासियों को खासा दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। बता दें कि ओला व ऊबर देश की दो सबसे बड़ी एप बेस्ड राइड शेयरिंग प्लेटफॉर्म हैं और इन कैब्स के ड्राइवरों ने किराया न बढ़ाया जाने पर आज से हड़ताल पर जाने की धमकी दी है। ओला व ऊबर ड्राइवरों ने 21 अक्टूबर से हड़ताल पर जाने की धमकी दी है।

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, ओला व ऊबर कैब के चालक मिनिमम और प्रति किलोमीटर किराये दोनों में बढ़ोतरी की मांग कर रहे हैं। ये चालक मिनिमम किराये को 100 रुपए से 150 रुपए के बीच करने की मांग कर रहे हैं। जबकि, ओला व ऊबर चालक प्रति किलोमीटर किराये को 18 रुपए से लेकर 23 रुपए के बीच करने की मांग कर रहे हैं। ये किस प्रकार की कार है, इस पर निर्भर है।

बताया जा रहा है कि कैब चालक कुर्ली में ऊबर के ऑफिस और अंधेरी में ओला कैब के ऑफिस के बाहर प्रदर्शन करने की तैयारी कर रहे हैं। महाराष्ट्र राष्ट्रीय कामगार संघ के सेकेट्री सुनील बोरकर का कहना है कि  पिछले शनिवार को हुई हमारे मिटिंग में अधिकतर ओला व ऊबर चालकों ने हिस्सा लिया था और हड़ताल में हमारे साथ आने का आश्वासन दिया था।  हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, देश की आर्थिक राजधानी महाराष्ट्र में 45 हजार से 50 हजार एप बेस़़्ड कैब हैं।

  • Published Date: October 22, 2018 10:11 AM IST