comscore
News

OnePlus 3 और 3T को जल्द मिल सकती है एंड्रॉइड 9 पाई अपडेट

दोनों स्मार्टफोन्स को बेंचमार्किंग वेबसाइट गीकबेंच पर लेटेस्ट एंड्रॉइड 9 पाई के साथ देख गया है।

oneplus-3t-india-sale

वनप्लस अपने दो स्मार्टफोन वनप्लस 3 और वनप्लस 3T के लिए एंड्रॉइड 9 पाई रोल-आउट करने वाला है। दोनों ही स्मार्टफोन को एंड्रॉइड 6.0 मार्शमैलो के साथ लॉन्च किया गया था और इन्हें बाद में एंड्रॉइड नौगट और ओरियो दे दिया गया था।

अब दोनों स्मार्टफोन्स को बेंचमार्किंग वेबसाइट गीकबेंच पर लेटेस्ट एंड्रॉइड 9 पाई के साथ देख गया है। अगर लिस्टिंग को सही माना जाए तो यह काफी अच्छी बात है क्योंकि ज्यादातर कंपनियां दो बड़ी OS अपग्रेड के बाद सपोर्ट बंद कर देती है। ऐसे में तीन साल पुराने स्मार्टफोन को लेटेस्ट OS अपडेट मिलना यूजर्स के लिए बेहद अच्छी बात है। फिलहाल दोनों डिवाइस OxygenOS 5.0.8 पर काम कर रहा है, जो एंड्रॉइड 8.0 ओरियो पर बेस्ड है। कंपनी इन स्मार्टफोन्स के लिए एंड्रॉइड 8.1 ओरियो को छोड़ सीधा एंड्रॉइड 9 पाई रोल-आउट करने का प्लान कर रही है।

आपको याद दिला दें कि वनप्लस 3 और 3T दोनों स्मार्टफोन में 5.5-इंच की फुल HD डिस्प्ले दी गई है। वनप्लस 3 में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 820 SoC दिया गया है, वहीं वनप्लस 3T में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 821 SoC दिया गया है। वनप्लस 3 में 3,000mAh बैटरी दी गई है और वनप्लस 3T में 3,400mAh बैटरी दी गई है।

दोनों ही स्मार्टफोन कंपनी के लिए काफी सफल स्मार्टफोन रहे हैं और एंड्रॉइड 9 पाई अपडेट इनकी परफॉर्मेंस को और ज्यादा बेहतर कर देगी। आपको बता दें कि वनप्लस ने वनप्लस 5 और वनप्लस 6 को भी एंड्रॉइड 9 पाई पर अपग्रेड कर दिया है और कंपनी ने वनप्लस 6T को पहले से ही एंड्रॉइड 9 पाई के साथ लॉन्च किया था।

  • Published Date: January 7, 2019 11:57 AM IST