comscore भारत में OnePlus 6 और 6T यूजर्स को जल्द मिलेगा नए OxygenOS अपडेट | BGR India
News

भारत में OnePlus 6 और 6T यूजर्स को जल्द मिलेगा नए OxygenOS अपडेट

OnePlus भारत में पिछले साल लॉन्च किए गए OnePlus 6 और OnePlus 6T यूजर्स के लिए बहुत जल्द कंपनी का नया इनहोम यूजर इंटरफेस (UI) ऑक्सीजन ओएस का अपडेट रोल आउट करेगी।

OnePlus 6T Thunder Purple (3)

Image Credit: Rehan Hooda


प्रीमियम स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी OnePlus भारत में पिछले साल लॉन्च किए गए OnePlus 6 और OnePlus 6T यूजर्स के लिए बहुत जल्द कंपनी का नया इनहोम यूजर इंटरफेस (UI) ऑक्सीजन ओएस का अपडेट रोल आउट करेगी। बता दें कि कंपनी का स्मार्टफोन भारत में 30,000 रुपये तक के सेगमेंट में काफी लोकप्रिय स्मार्टफोन है। कंपनी ने OnePlus 7 Pro को लॉन्च के दौरान OxygenOS के कुछ स्पेशल फीचर से इंट्रोड्यूस करवाया था।

इनमें कॉलर आईडेंटिफिकेशन, स्मार्ट SMSApp, वर्क लाइफ बैलेंस, OnePlus Roaming और क्रिकेट स्कोर अलर्ट जैसे फीचर हैं। OnePlus 6 और OnePlus 6T यूजर्स को पहले OxygenOS Open Beta का अपडेट मिलेगा जिसकी शुरुआत क्रिकेट स्कोर फीचर दिए जाने से हो सकती है। माना जा रहा है कि ये अपडेट जून में रोल-आउट किए जा सकते हैं। बता दें कि Open Beta अपडेट उन्हीं यूजर्स को मिलेगा जिन्होंने ऑपरेटिंग सिस्टम का Beta वर्जन इंस्टॉल किया है।

Caller ID फीचर से आपको अपने फोन पर आने वाली कॉल के बारे में इनफॉर्मेशन मिलती है जिसके लिए यूजर्स को थर्ड पार्टी एप जैसे Truecaller का यूज करना पड़ता था। कॉलर आइडेंटिफाई के अलावा इस फीचर से यूजर्स को स्पैम कॉल्स की भी इंफॉरमेंशन मिल जाती है। स्मार्ट SMS एप की बात करें तो OnePlus अलग-अलग 39 कैटगरी में आपके मैसेज ऑर्गेनाइज कर देगा। ये फीचर आपके भविष्य की ट्रेन, हवाई या बस यात्रा के मैसेज पहचान कर उनसे सीट, कोच नंबर, यात्रा की तारीख और समय की जानकारी आपको ऑर्गनाइज तरीके से बताएगा।

इसके साथ आप स्मार्ट SMS एप की मदद ने अपने आने वाले कूरियर को भी ट्रैक कर पाएगे। इसके साथ ही बैंक ट्रांस्जेक्शन अलर्ट से ये आपको आपके खर्च को भी भी मैनेज करने में मदद करेगा। ये फीचर नए नहीं हैं। बता दें कि ये फीचर पहले चाइनीज कंपनी Xiaomi के MIUI 10 में देखने को मिल चुके हैं।

Work-Life बैलेंस फीचर OnePlus 6/6T यूजर्स को काम के लिए निर्धारित समय में बिना किसी डिस्टर्ब के काम करने में मदद करेगा। ये फीचर काम के दौरान आने वाले नोटिफिकेशन्स को ब्लॉक कर देगा। इस वक्त आपको जरूरत के भी नोटिफिकेशन देगा। वहीं नॉन वर्किंग आवर्स में ब्लॉक की गई सारी नोटिफिकेशन एक साल मिलेंगी। वहीं वन प्लस रोमिंग प्लान में यूजर्स को सस्ता रोमिंग प्लान खरीदने में यूजर की हेल्प करेगा। वहीं क्रिकेट अलर्ट आपको क्रिकेट मैच के बारे में लेटेस्ट जानकारी और क्रिकेट लाइव स्कोर मुहैया करवाएगा।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: May 21, 2019 11:06 AM IST
  • Updated Date: May 21, 2019 1:19 PM IST


You Might be Interested

OnePlus 7 Pro

48999

Android 9 Pie
Qualcomm Snapdragon 855
Triple - 48MP + 16MP + 8MP