comscore OnePlus इन फोन्स को नहीं देगा सॉफ्टवेयर अपडेट, कहीं आप भी तो नहीं कर रहे यूज
News

OnePlus के इन फोन्स को अब नहीं मिलेगा सॉफ्टवेयर अपडेट, कहीं आप भी तो नहीं कर रहे यूज

OnePlus ने अपने 2 पुराने स्मार्टफोन्स को अब कोई भी सॉफ्टवेयर अपडेट न देने का फैसला किया है। कंपनी साल 2018 में लॉन्च हुए 2 हैंडसेट को कोई सॉफ्टवेयर अपडेट नहीं देगा।

  • Published: January 18, 2022 1:44 PM IST
OnePlus 6T

OnePlus साल 2018 में आए अपने 2 हैंडसेट OnePlus 6 और OnePlus 6T से सॉफ्टवेयर सपोर्ट हटाने वाला है। कंपनी ने अधिकारिक घोषणा की है कि वह अपने इन दोनों हैंडसेट में अब कोई भी सॉफ्वेयर अपडेट नहीं देगी। कंपनी के ये डिवाइस लगभग 4 साल पुराने हो गए हैं। OnePlus के इस फैसले से जो लोग ये हैंडसेट चला रहे हैं, उन्हें काफी दिक्क्तों का सामना करना पड़ सकता है। Also Read - OnePlus Pad का इंतजार जल्द होगा खत्म, बड़ी डिस्प्ले और पॉवरफुल प्रोसेसर के साथ लॉन्च होने की उम्मीद

OnePlus 6 और OnePlus 6T में नहीं मिलेगा सॉफ्टवेयर अपडेट

बता दें कि OnePlus 6 को साल 2018 में Android Oreo के साथ लॉन्च किया गया था। वहीं, इसी साल OnePlus 6T को Android 9 Pie के साथ उतारा गया था। इन दोनों स्मार्टफोन्स को पिछले साल Android 11 अपडेट मिला था। यह इन डिवाइस को मिलने वाला आखिरी सबसे बड़ा Android OS अपडेट था। Also Read - OnePlus Nord 2T की कीमत और स्पेसिफिकेशन लॉन्च से पहले लीक, तस्वीरें भी आई सामनें

कंपनी ने नवंबर, 2021 में इन दोनों फोन्स के लिए Oxygen OS 11.1.2.2 अपडेट रिलीज किया था। अब लग रहा है कि यह फाइनल अपडेट है। इसका मतलब है कि इन्हें आधिकारिक Android 12 बिल्ड नहीं मिलेगा, जिसकी पिछले कुछ समय से उम्मीद की जा रही थी। Also Read - OnePlus Ace Racing Edition जल्द होगा भारत में लॉन्च, मिलेंगे ये स्पेसिफिकेशन

किस कारण कंपनी ने लिया यह फैसला?

ऐसा इस कारण किया जा रहा है क्योंकि यह काफी पुराने स्मार्टफोन हैं और कंपनी ने वैस ही इन डिवाइस को 3 साल तक सॉफ्टवेयर अपडेट देने का अपना वादा पूरा कर लिया है। अगर आपके पास कोई नया वनप्लस फोन है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। आपके हैंडसेट को सॉफ्वेयर अपडेट मिलता रहेगा।

जुलाई, 2021 में वनप्लस ने अपने स्मार्टफोन के लिए एक नई अपडेट पॉलिसी की घोषणा की थी और कहा था कि OnePlus 8 Series और नए वर्जन को तीन प्रमुख Android OS अपडेट और चार साल के सुरक्षा अपडेट मिलेंगे। OnePlus 9 Pro, OnePlus 9R, OnePlus 9, OnePlus 8T, OnePlus 8 Pro और OnePlus 8 जैसे डिवाइस इसके लिए मान्य है। हालांकि, यह इससे पुराने फोन्स के लिए नहीं है।

अभी केवल दो OS अपडेट और 3 साल के सुरक्षा अपडेट मिलने वाले फोन्स की लिस्ट में OnePlus 7 Pro, OnePlus 7T Pro, OnePlus 7T, OnePlus 7, OnePlus Nord CE और OnePlus Nord शामिल हैं।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: January 18, 2022 1:44 PM IST


You Might be Interested

OnePlus 6

34999

Android 8.1 Oreo with OxygenOS
Qualcomm Snapdragon 845 octa-core SoC
16MP + 20MP
OnePlus 6T

30999

Android 9.0 Pie with OxygenOS
Snapdragon 845 octa-core SoC
Dual - 16MP + 20MP

new arrivals in india