comscore
News

Oneplus 7 में होगा ट्रिपल कैमरा सेटअप और पॉप-अप सेल्फी कैमरा, स्मार्टफोन के केस से मिले संकेत

माना जा रहा है कि कंपनी OnePlus 7 को मई महीने में लॉन्च कर सकती है।

oneplus-7-case-1

Image: GizmoChina


प्रीमियम स्मार्टफोन मेकर कंपनी वनप्लस जल्द ही अपना नया स्मार्टफोन OnePlus 7 लॉन्च करेगी। इस स्मार्टफोन के लॉन्च से पहले लीक हुई जानकारियों के मुताबिक कंपनी इसमें Pop-Up सेल्फी कैमरा दे सकती है। माना जा रहा है कि कंपनी OnePlus 6T के अपग्रेड स्मार्टफोन को मई महीने में लॉन्च कर सकती है।

अपकमिंग OnePlus 7 के बारे में नई जानकारी इस स्मार्टफोन के ‘कथित केस’ के रेंडर से आई है। इस स्मार्टफोन के केस में पॉप-अप सेल्फी कैमरे के लिए कट-आउट दिया गया है। जिससे इस बात की पुष्टी होती है कि वनप्लस के नए स्मार्टफोन में पॉप-अप सेल्फी कैमरा दिया जा सकता है इसके साथ ही इस फोन के पीछे ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया जाएगा जो कि OnePlus 6 और OnePlus 6T की तरह अरेंज किए गए हैं। इस केस पीछे की ओर फिंगरप्रिंट सेंसर  के लिए कट नहीं दिया है जिससे ये भी साफ होता है कि कंपनी इस स्मार्टफोन में इन-डिस्प्ले सेंसर दे सकती है।

लॉन्च से पहले कई लीक्स इस फोन के फीचर्स को रिवील कर चुके हैं। वनप्लेस के नए स्मार्टफोन के सामने आए 3D रेंडर्स और 360 डिग्री वीडियो के मुताबिक ये फुल ग्लोरी फिनिस स्मार्टफोन होगा।

इससे पहले आए रेंडर्स के मुताबिक कंपनी OnePlus 7 में ऐज-टू-ऐज डिस्प्ले दे सकती है। इस फोन में पॉप-अप सेल्फी कैमरा दिया गया है इसलिए इसमें नॉच डिस्प्ले नहीं होगा इसका मतलब है कि वनप्लस इस स्मार्टफोन में स्क्रीन साउंडकास्टिंग टेकनीक वाली डिस्प्ले दे सकती है। जिसमें डिस्प्ले स्पीकर की तरह काम करती है। इस स्मार्टफोन में सैमसंग की तरह ड्यूल क्वर्ड डिजाइन देखने को मिल सकता है।

वनप्लस पहले ही साफ कर चुका है कि OnePlus 7 में वायरलेस चार्चिंग नहीं दी जा रही है। लेकिन, कंपनी इसमें वायरलेस हेडफोन देगी यानी फोन में ऑडियो जैक नहीं किया जाएगा। OnePlus 7 Snapdragon 855 SoC से लैस होगा, जोकि 12GB रैम के साथ 128GB और 256GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आ सकता है।

  • Published Date: March 12, 2019 11:12 AM IST
  • Updated Date: March 12, 2019 11:13 AM IST