comscore OnePlus 8 सीरीज को ऑनलाइन और ऑफलाइन प्लेटफॉर्म्स पर होंगे लॉन्च | BGR India Hindi
News

OnePlus 8 सीरीज ऑनलाइन और ऑफलाइन प्लेटफॉर्म्स पर होंगे लॉन्च

चाइनीज स्मार्टफोन मेकर कंपनी OnePlus ने उन रिपोर्ट्स का खंडन किया जिनमें कहा गया था कि कोरोनावायरस को देखते हुए कंपनी ने अपने आगामी OnePlus 8 सीरीज के प्रदर्शन के लिए आयोजित एक ऑफलाइन कार्यक्रम को रद्द कर दिया है।

OnePlus 8 Lite main

Photo: 91mobiles


चाइनीज स्मार्टफोन मेकर कंपनी OnePlus ने उन रिपोर्ट्स का खंडन किया जिनमें कहा गया था कि कोरोनावायरस को देखते हुए कंपनी ने अपने आगामी OnePlus 8 सीरीज के प्रदर्शन के लिए आयोजित एक ऑफलाइन कार्यक्रम को रद्द कर दिया है। न्यूज पोर्टल जिज्मोचाइना ने पिछले सप्ताह वनप्लस के सीईओ पेटे लाउ के चीनी माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म वेइबो पर दिए बयान के हवाले से कहा था कि कोरोनावायरस के कारण कंपनी आगामी OnePlus 8 सीरीज का लॉन्चिंग कार्यक्रम नहीं करा सकती और इसका अनावरण सिर्फ लाइवस्ट्रीम कार्यक्रम में होगा।


कंपनी के एक प्रवक्ता ने आईएएनएस से कहा कि यह खबर गलत है। प्रवक्ता ने कहा, “कोरोनावायरस के कारण 8 सीरीज के लॉन्चिंग के ऑफलाइन कार्यक्रम के रद्द होने की खबर गलत है। OnePlus का ऑनलाइन और ऑफलाइन कार्यक्रम दुनियाभर में आयोजित करने का इतिहास है।” आगामी सीरीज में OnePlus 8, OnePlus 8 Pro के साथ-साथ OnePlus 8 Lite स्मार्टफोन्स होंगे। यह कार्यक्रम मार्च के अंत में या अप्रैल में हो सकता है।

OnePlus 8 Pro

वनप्लस 8 प्रो इस सीरीज का टॉप मॉडल होगा। इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन के बेस्ट स्पेसिफिकेशन देखने को मिल सकते हैं। स्मार्टफोन में 6.5 इंच का एमोलडे, क्वाड एचडी प्लस डिस्प्ले होगा। ये स्क्रीन 120 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट सपोर्ट के साथ आएगी। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर मिल सकता है, जो 8 जीबी व 12 जीबी रैम सपोर्ट के साथ आएगा। फोन में 256 जीबी तक का इंटरनल स्टोरेज मिलेगा।

फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। इसमें मुख्य कैमरा 60 मेगापिक्सल, 16 मेगापिक्सल का वाइड एंगल लेंस और एक 13 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस मिल सकता है। फ्रंट में कंपनी 32 मेगापिक्सल का Samsung ISOCELL GD1 सेंसर दे सकती है। स्मार्टफोन में 4500 एमएएच की बैटरी होगी, जो 50 वॉट की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगी। इस फोन की कीमत 799 डॉलर (लगभग 57 हजार रुपये0 के आसपास होगी।

OnePlus 8

वनप्लस 8 स्मार्टफोन में 6.55 इंच का एमोलेड डिस्प्ले मिल सकता है, जो फुल एचडी प्लस रेजोल्यूशन और 90 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट के साथ आएगा। यह स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर पर काम करेगा, जिसमें 6 जीबी, 8 जीबी और 12 जीबी रैम का सपोर्ट मिलेगा। स्मार्टफोन में 256 जीबी का सटोरेज दिया जा सकता है। डिवाइस 4000 एमएएच की बैटरी के साथ आएगा, जो 30 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है।

इसके अतिरिक्त इस स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। जिसमें 48 मेगापिक्सल का मुख्य लेंस, 16 मेगापिक्सल का वाइड एंगल लेंस और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर मिल सकता है। फ्रंट में कंपनी 32 मेगापिक्सल का Samsung ISOCELL GD1 सेंसर दे सकती है। इस डिवाइस की कीमत 549 डॉलर (लगभग 39,269 रुपये) के आसपास हो सकती है।

OnePlus 8 Lite

वनप्लस 8 लाइट स्मार्टफोन इस सीरीज का सबसे किफायती स्मार्टफोन होगा। कंपनी पहली बार लाइट नाम से कोई स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। डिवाइस में 6.4 इंच का फुल एचडी प्लस रेजोल्यूशन वाला एमोलेड डिस्प्ले होगा। ये स्क्रीन भी 90 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट वाली होगी। कंपनी इस स्मार्टफोन में MediaTek Dimensity 1000 प्रोसेसर दे सकती है। यदि ऐसा होता है तो यह पहला मौका होगा जब वनप्लस मीडियाटेक का प्रोसेसर अपने किसी फोन में इस्तेमाल करेगी। फोन में 8 जीबी तक रैम और 256 जीबी तक स्टोरेज का विकल्प दे सकती है।

स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। जिसमें मुख्य कैमरा 48 मेगापिक्सल का, 16 मेगापिक्सल वाइड एंगल लेंस और एक 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दे सकती है। फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का सोनी आईएमएक्स 471 सेंसर मिल सकता है। इस फोन में 4000 एमएएच की बैटरी और 30 वॉट की फास्ट चार्जिंग मिल सकती है।

तीनों ही स्मार्टफोन में एंड्रॉयड 10 पर आधारित ऑक्सीजन ओएस 10 मिल सकता है। इन सभी स्पेसिफिकेशन के बारे में वनप्लस ने कोई पुष्टि नहीं की है यानी यह लीक रिपोर्ट्स पर आधारित हैं। वनप्लस 8 सीरीज इस साल मार्च के अंत या अप्रैल की शुरुआत में लॉन्च हो सकती है। कंपनी जल्द ही इस संबंध में कोई घोषणा कर सकती है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: February 25, 2020 4:45 PM IST