comscore OnePlus TV यूजर्स को मिलेगा 3 महीने के लिए free JioSaavn Pro subscription | BGR India Hindi
News

OnePlus TV यूजर्स को मिलेगा 3 महीने के लिए फ्री JioSaavn Pro सब्सक्रिप्शन

OnePlus ने भारत में अपने स्मार्ट टीवी के लिए नए फर्मवेयर अपडेट को रोल आउट किया है। लेटेस्ट OnePlus TV अपडेट में OxygenPlay के नए कंटेंट पार्टनर एड किए गए हैं जिसमें Reliance Jio की म्यूजिक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म सर्विस ‘JioSaavn‘ भी मौजूद है। वनप्लस ने एक ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है कि OnePlus TV Q1 और  OnePlus TV Q1 Pro यूजर्स को तीन महीने के लिए JioSaavn Pro का सब्सक्रिप्शन दिया जाएगा।

oneplustv-jiosaavn

OnePlus ने भारत में अपने स्मार्ट टीवी के लिए नए फर्मवेयर अपडेट को रोल आउट किया है। लेटेस्ट OnePlus TV अपडेट में OxygenPlay के नए कंटेंट पार्टनर एड किए गए हैं जिसमें Reliance Jio की म्यूजिक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म सर्विस ‘JioSaavn‘ भी मौजूद है। वनप्लस ने एक ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है कि OnePlus TV Q1 और  OnePlus TV Q1 Pro यूजर्स को तीन महीने के लिए JioSaavn Pro का सब्सक्रिप्शन दिया जाएगा। OnePlus India ने अपने ऑफिशियल Twitter अकाउंट से JioSaavn के इस ऑफर का ऐलान किया है।


वनप्लस ने पिछले साल अक्टूबर में टेलीवीजन सेक्टर में एंट्री करते हुए भारत में दो स्मार्ट टीवी OnePlus TV Q1 और  OnePlus TV Q1 Pro लॉन्च किए थे। लॉन्च के बाद से ही कंपनी अपने दोनों स्मार्ट टीवी के लिए लगातार सॉफ्टवेयर अपडेट रोल आउट कर रही है। वनप्लस ने लेटेस्ट अपडेट में OxygenPlay में मौजूद कंटेंट पार्टनर्स की लिस्ट को बढ़ाया है। वनप्लस अपने स्मार्ट टीवी सीरीज में Android TV से साथ OxygenPlay फीचर एड किया है। OnePlus ने अक्टूबर में जब OxygenPlay को लॉन्च किया था तब कंपनी के तीन कंटेंट पार्टनर ZEE5, Hungama Play और Eros के साथ शुरुआत की थी। अब नए कंपनी के कंटेंट पार्टनर में MX Player, Voot, ShemarooMe, AltBalaji, JioSaavn, और Spotify एड हो गए हैं।

OnePlus TV Q1 and Q1 Pro Price and specifications

OnePlus Q1 को कंपनी ने 69,900 रुपये की कीमत में लॉन्च किया है। वहीं, कुछ अपग्रेड्स के साथ आने वाला इसका प्रो वर्जन OnePlus TV Q1 Pro भारत में 99,900 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है। ये दोनों Android TV एक फीचर को छोड़ एक जैसे फीचर्स के साथ आते हैं। इन दोनों टीवी में केवल साउंड आउटपुट का अंतर दिया गया है। OnePlus Q1 में जहां कंपनी ने 50W के चार इन-बिल्ट सराउंड साउंड स्पीकर्स दिए हैं। वहीं OnePlus Q1 Pro 50W के 8 स्पीकर्स वाले स्लाइडिंग स्टीरियो स्पीकर्स के साथ आता है।

OnePlus TV Q1 Pro को ऑन करते ही इस टीवी के पीछे से एक साउंडबार स्लाइड करने नीचे आ जाता है। इसके अलावा दोनों टीवी में किसी प्रकार का अंतर नहीं है। OnePlus Q1 और Q1 Pro दोनों टीवी 55-इंच की QLED डिस्प्ले के साथ आते हैं। दोनों टीवी का डिजाइन भी लगभग एक जैसा है। इनमें बेजल लैस डिस्प्ले दी गई है। साथ ही इनके बैक में कार्बन पैटर्न वाली फिनिश दी गई है। ये स्मार्ट टीवी Gamma Color Magic MEMC और De-Contour हाई डायनामिक कॉन्ट्रास्ट सुपर रेजोल्यूशन, नॉइस कैंसिलेशन, Dolby Vision और Dolby Atmos, जैसे फीचर्स के साथ आते हैं।

कनेक्टिविटी के लिए कंपनी ने इसमें OnePlus TypeSync, क्विक ऐप स्विच, स्मार्ट वॉल्युम कंट्रोल, Wi-Fi शेयरिंग, स्क्रीनशॉट, ट्रैकपैड कंट्रोल, ब्लूटूथ स्टीरियो और OxygenPlay दिया है। कंपनी ने इसके लिए Google के Android TV से साझेदारी की है। कंपनी का दावा है कि इसके जरिए यूजर्स को बेहतर Smart TV एक्पीरिएंस मिलेगा। इसमें बिल्ट-इन Google Assistant, बिल्ट-इन क्रोमकास्ट, प्ले स्टोर और यूट्यूब भी शामिल होगा।

कंपनी ने इसके साथ एक रिमोट भी दिया है, जो दिखने में आजकल आने वाले स्मार्ट टीवी रिमोट से काफी अलग है। इस रिमोट में Cell डालने की जरूरत नहीं पड़ती है क्योंकि यह स्मार्टफोन के जैसे इन-बिल्ट रिचार्जेबल बैटरी के साथ आता है। इस रिमोट में ऐप्स और गूगल असिसटेंट के लिए डायरेक्ट ऐक्सेस बटन भी दिया गया है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: February 7, 2020 1:05 PM IST
  • Updated Date: February 7, 2020 5:22 PM IST