comscore Opera ने लॉन्च किया गेमिंग ब्राउजर Opera GX, सेट कर पाएंगे CPU, RAM लिमिट
News

Opera ने लॉन्च किया दुनिया का पहले गेमिंग ब्राउजर Opera GX, यूजर्स खुद से सेट कर पाएंगे CPU, RAM लिमिट

Opera: Opera Software ने Opera Web browser के कस्टमाइज्ड वर्जन को लॉन्च किया है। इसे कंपनी ने दुनिया के पहले गेमिंग ब्राउजर का नाम दिया है। इसे Opera GX का नाम दिया गया है। इस नए वेब ब्राउजर को gamer और दूसरे यूजर्स को देखते हुए तैयार किया गया है जो अपने PC एक्सपीरियंस को कस्टमाइज करना चाहते हैं। Opera GX अर्ली एक्सेस वर्जन के तौर पर विंडो पर उपलब्ध है। Opera GX में वो सभी फीचर्स हैं जो मुख्य Opera Web browser में हैं। Opera GX में कुछ नए फीचर्स को जोड़ा गया है जो आपको मुख्य Opera Web browser में नहीं मिलते हैं।

Opera GX Gaming Browser

Opera GX : Opera Software ने Opera Web browser के कस्टमाइज्ड वर्जन को लॉन्च किया है। इसे कंपनी ने दुनिया के पहले गेमिंग ब्राउजर का नाम दिया है। इसे Opera GX का नाम दिया गया है। इस नए वेब ब्राउजर को गेमर्स और दूसरे यूजर्स को देखते हुए तैयार किया गया है जो अपने PC एक्सपीरियंस को कस्टमाइज करना चाहते हैं। यह अर्ली एक्सेस वर्जन के तौर पर विंडो पर उपलब्ध है। Opera GX में वो सभी फीचर्स हैं जो मुख्य ओपेरा वेब ब्राउजर में हैं। गेमिंग ब्राउजर में नए फीचर्स को जोड़ा गया है जो आपको मुख्य Web browser में नहीं मिलते हैं।
नए ब्राउजर में यूजर्स CPU और RAM यूसेज की लिमिट को सेट कर सकता है। इसके लिए उसे ब्राउजर की राइड साइड में दिए पैनल बिल्ट पर जाना होगा। नए ब्राउजर में आपको पता चलता है कि आपकी सीपीयू और रैम रिसोर्सेज कितना इस्तेमाल हो रही है।

Opera GX में और भी कई नए फीचर्स आपको मिलते हैं जो गेमिंग सेंट्रिक यूजर्स को ध्यान में रखते हुए तैयार किए गए हैं। Opera GX में न्यू टैब स्क्रीन में आपको गेमिंग डील्स और गेमिंग, टेक्नोलॉजी और एंटरटेनमेंट कैटेगरी की खबरें मिलती हैं। Opera GX Twitch integration के साथ आता है जो यूजर्स को Twitch subscriptions का क्विक एक्सेस देता है। Opera GX में आपको ओपेरा ब्राउजर वाले फीचर ऑटोमेटिक मिलते हैं जिनमें Facebook Messenger, Telegram और WhatsApp के लिए free VPN, ad blocker और pop-out access शामिल हैं।

ब्राउजर कई साउंड और लाइटिंग इफेक्ट्स के साथ आता है। बाय डिफॉल्ट यह ब्राउजर ब्लैक कलर और रेड एसेंट में आता है। इस ब्राउजर को आप रेगुलर डेस्टकॉप ओपेरा वेब ब्राउजर की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं। हालांकि इस ब्राउजर को नॉन विंडो डिवाइसों के लिए कब उपलब्ध करवाया जाएगा, इस बारे में कंपनी ने अभी कोई जानकारी नहीं है। हालांकि उम्मीद है कि कंपनी ने वर्जन को जल्द ही नॉन विंडो डिवाइसों के लिए उपलब्ध करवा देगी।

 

  • Published Date: June 13, 2019 11:21 AM IST