comscore
News

Oneplus की तरह अमेरिकी बाजार में प्रवेश करना चाहती है Oppo

Oppo यूरोपीय बाजार में पकड़ मजबूत करने के बाद अमेरिकी बाजार में कदम रखेगी।

  • Updated: February 23, 2019 5:22 PM IST
oppo-k1-india-launch-bgr-11

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Oppo बिल्कुल वैसे ही अब अमेरिकी बाजार में प्रवेश करना चाहता है, जैसे प्रीमियम स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Oneplus ने पिछले साल अक्टूबर में किया था। Oppo के अंतर्राष्ट्रीय व्यापार के प्रमुख एलेन बू ने सीएनईटी को शुक्रवार को दिए साक्षात्कार में कहा, “एक और चीनी फोन निर्माता कंपनी अमेरिकी बाजार में प्रवेश करना चाहती है, लेकिन इसका एक पैर पहले से ही विस्तृत बाजार में है।”

उन्होंने समय तो नहीं बताया लेकिन कहा कि वे तब तक इंतजार करना चाहते हैं जब तक Oppo यूरोप नहीं फैल जाता। ओप्पो लोकप्रिय स्टार्टअप Oneplus की सहयोगी कंपनी है, लेकिन इसे एशिया के बाहर जगह बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ा है। यह कंपनी चीन की हैंडसेट बनाने वाली सबसे बड़ी कंपनियों में से है।

ओप्पो ‘बीबीके इलेक्ट्रोनिक्स’ के अंतर्गत आने वाली तीन कंपनियों में से एक है। अन्य दो कंपनियां Oneplus और Vivo हैं। हालांकि एशिया के बाहर सिर्फ Oneplus का प्रदर्शन ठीक रहा है।’Oneplus 6T’ को लांच करते ही Oneplus ने मोबाइल सर्विसेज ऑपरेटर ‘T-Mobile’ के साथ साझेदारी करते हुए अमेरिकी बाजार में प्रवेश कर लिया था।

‘T-Mobile’ के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जॉन लेगेयर ने कहा था, “‘Oneplus 6T’ और ‘T-Mobile’ का एलटीई नेटवर्क एक-दूसरे के लिए बने थे। ग्राहकों ने हमसे Oneplus को अमेरिका में लाने में मदद करने के लिए कहा था। हमने सुना और कर दिया।”

  • Published Date: February 23, 2019 4:37 PM IST
  • Updated Date: February 23, 2019 5:22 PM IST