comscore
News

ओप्पो ग्रेटर नोएडा में खोलेगी नया मैनुफैक्चरिंग क्लस्टर, 3500 करोड़ रुपये का निवेश मिलने की उम्मीद

ओप्पो ने कहा कि यह अवसर हमें हार्डवेयर और इलेक्ट्रॉनिक्स के लिए यहां नई तकनीकों के विकास और विनिर्माण में मदद करेगा।

  • Published: January 26, 2019 11:23 AM IST
oppo-india-stock-image-bgr

चीनी हैंडसेट निर्माता ओप्पो ने शुक्रवार को घोषणा की है कि वह ग्रेटर नोएडा में स्थानीय रूप से इलेक्ट्रॉनिक्स और एक्सेसरीज के उत्पादन के लिए एक ग्रीनफील्ड इलेक्ट्रॉनिक मैनुफैक्चरिंग क्लस्टर (ईएमसी) स्थापित करेगी। कंपनी ने एक बयान में कहा कि ईएमसी ग्रेटर नोएडा के औद्योगिक टाउनशिप में बनाया जाएगा, जहां 5-10 सालों की अवधि में करीब 3,500 करोड़ रुपये का निवेश मिलने की उम्मीद है।

उत्तर प्रदेश के आईटी और इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग द्वारा समर्थित और केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय द्वारा सैद्धांतिक रूप से अनुमोदित ईएमसी में रोजाना दो लाख यूनिट्स का उत्पादन हो सकता है।

ओप्पो इंडिया के उपाध्यक्ष और शोध व विकास प्रमुख तसलीम आरिफ ने कहा, “यह अवसर हमें हार्डवेयर और इलेक्ट्रॉनिक्स के लिए यहां नई तकनीकों के विकास और विनिर्माण में मदद करेगा। नोएडा में यह ईएमसी हमें भविष्य के उत्पादों में नवोन्मेषी तकनीकों को लागू करने में मदद करेगा, साथ ही हमें स्मार्टफोन डिवाइसों के लिए स्थानीय पारिस्थितिकी तंत्र तैयार करने में मदद करेगा।”

आरिफ ने कहा, “जैसा कि भारत हमारे लिए महत्वपूर्ण बाजार है, हमारा लक्ष्य अपने आरएंडडी केंद्रों के माध्यम से स्थानीय स्तर पर नवोन्मेष को बढ़ावा देना है, ताकि हम अपने ग्राहकों को अबाधित स्मार्टफोन अनुभव मुहैया करा सकें।”

  • Published Date: January 26, 2019 11:23 AM IST