comscore Make In India के तहत 2020 के अंत तक 10 करोड़ स्मार्टफोन बनाएगी Oppo | BGR India Hindi
News

Make In India के तहत 2020 के अंत तक 10 करोड़ स्मार्टफोन बनाएगी Oppo

चीन की प्रौद्योगिकी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी Oppo भारतीय बाजार में युवा आबादी के बूते उपलब्ध अवसरों का दोहन करने की तैयारी में है। कंपनी का इरादा स्टार्टअप्स को सहयोग के जरिये सरकार के ‘Make In India’ मिशन में समर्थन की रणनीतियां बनाने और भारत केंद्रित नवप्रवर्तन लाने का है।

oppo-india-stock-image-bgr

चीन की प्रौद्योगिकी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी Oppo भारतीय बाजार में युवा आबादी के बूते उपलब्ध अवसरों का दोहन करने की तैयारी में है। कंपनी का इरादा स्टार्टअप्स को सहयोग के जरिये सरकार के ‘Make In India’ मिशन में समर्थन की रणनीतियां बनाने और भारत केंद्रित नवप्रवर्तन लाने का है। ‘Make In India’ मिशन के तहत ओप्पो का इरादा 2020 के अंत तक स्थानीय स्तर पर 10 करोड़ स्मार्टफोन के विनिर्माण का है। साथ ही कंपनी विश्वस्तरीय प्रौद्योगिकी उत्पाद लाना चाहती है ताकि भारतीय उपभोक्ताओं की जरूरतों को पूरा किया जा सके।


भारत में प्रौद्योगिकी में तेजी से आ रहे बदलाव के मद्देनजर ओप्पो यहां अगली पीढ़ी के नवप्रवर्तन मसलन 5जी और इंटरनेट आफ थिंग्स (आईओटी) पर ध्यान दे रही है। Oppo इंडिया के उपाध्यक्ष (शोध एवं विकास) तस्लीम आरिफ ने पीटीआई भाषा से कहा, ‘‘जहां तक 5जी का सवाल है तो भारत एक उल्लेखनीय बाजार है। देश की नयी राष्ट्रीय डिजिटल संचार नीति (एनडीसीपी) में उद्योग और देश के लिए एक सकारात्मक दृष्टिकोण दिया गया है। इसमें अगली पीढ़ी की डिजिटल सेवाओं को समर्थन के लिए डिजिटल ढांचे के सृजन का प्रस्ताव है।’’

उन्होंने बताया कि ओप्पो में उसके हैदराबाद के शोध एवं विकास केंद्र में 5G नेटवर्क के लिए काम पहले ही शुरू हो चुका है। जैसे की पारिस्थितिकी तंत्र तैयार होगा, कंपनी 5G प्रौद्योगिकी अनुकूल स्मार्टफोन लेकर आएगी। ओप्पो इंडिया के उपाध्यक्ष (उत्पाद एवं विपणन) सुमीत वालिया ने कहा, ‘‘देश में 50 करोड़ उपभोक्ता ऐसे हैं जो फीचर फोन का इस्तेमाल करते हैं। इन लोगों के लिए स्मार्टफोन की ओर आने की संभावना है। 4जी पहुंच और सस्ते उपकरणों तथा सस्ते डेटा की वजह से यह उद्योग लगातार आगे बढ़ेगा।’’

Oppo Find X2 launch in Q1 2020

Oppo भी अपने अपगमिंग फोन Oppo Find X2 पर जोर-शोर से काम कर रही है। चाइनीज स्मार्टफोन मेकर कंपनी इस फोन को Inno Day 2019 में लॉन्च कर सकती है इस फोन को Qualcomm Snapdragon 865 SoC के साथ लॉन्च किया जा सकता है।Oppo Find X2 को साल 2020 की पहली तिमही में लॉन्च किया जा सकता है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: December 28, 2019 2:32 PM IST
  • Updated Date: December 28, 2019 2:57 PM IST