comscore Oppo का अंडर-डिस्प्ले सेल्फी कैमरे वाला स्मार्टफोन 26 जून को हो सकता है लॉन्च | BGR India
News

Oppo का अंडर-डिस्प्ले सेल्फी कैमरे वाला स्मार्टफोन 26 जून को हो सकता है लॉन्च

अगले हफ्ते से चीन में आयोजित होने वाले MWC 2019 में Oppo अंडर डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है। इस स्मार्टफोन को कंपनी इस महीने से टीज कर रही है।

oppo r17 pro review camera 2

चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी OPPO ने होम मार्केट चीन में अपने अपकमिंग स्मार्टफोन को टीज किया है। चाइनीज सोशल मीडिया एप Weibo पर Oppo ने एक पोस्टर शेयर कर कंफर्म किया है कि वह Mobile World Congress 2019 Shanghai एक्जबिशन में हिस्सा ले रहा है। इस पोस्टर में Oppo ने बताया है कि वह 26 जून को अंडर डिस्प्ले सेल्फी कैमरा वाला स्मार्टफोन लॉन्च कर सकता है। OPPO के इस अपकमिंग स्मार्टफोन में फ्रंट फेसिंग कैमरा इसके डिस्प्ले पैनल के अंदर ही होगा, जो दिखाई नहीं देगा। मौजूदा समय में कई स्मार्टफोन मेकर कंपनियां फुल स्क्रीन एक्सपीरिएंस के लिए पॉप-अप मैकेनिज्म, फ्लिप मैकेनिज्म का यूज कर रहे हैं। इसके साथ ही की स्मार्टफोन में सेल्फी कैमरे के लिए नॉच और पंच होल डिजाइन का यूज कर रहे हैं।

OPPO

OPPO ने इस महीने की शुरुआत में अंडर-डिस्प्ले सेल्फी कैमरे वाले स्मार्टफोन को टीज किया था। ओप्पो ने ट्विटर पर इस स्मार्टफोन का वीडियो शेयर किया था। वीडियो में जो स्मार्टफोन दिखाई दे रहा है उसमें सेल्फी कैमरा पूरी तरह से छिपा हुआ है जो कि फोन की टॉप में दी गई बैजल के पास है। ये कैमरा सिर्फ फ्रंट कैमरा डिस्प्ले पर नहीं दिखाई देता है। यूजर्स को फुल स्क्रीन डिस्प्ले का एक्सपीरिएंस मिले इसके लिए स्मार्टफोन में ये छिपा हुआ फ्रंट कैमरा पॉप-अप और पंच होल सेल्फी कैमरा से बेहतर विकल्प हो सकता है।

Oppo भले अंडर डिस्प्ले कैमरा टेकनोलॉजी को टीज कर रही हो लेकिन उसने फिलहाल ये नहीं बताया है कि उनकी टेनोलॉजी पूरी तरह से तैयार है या नहीं। वीडियो को देखने से लगता है कि अंडर डिस्प्ले कैमरा टेकनीक फिलहाल डेवलपमेंट में है। क्योंकि इस कैमरे की क्वालिटी इंप्रेसिव नहीं थी। Oppo द्वारा अपना अंडर डिस्प्ले कैमरे वाला प्रोटोटाइप स्मार्टफोन दिखाने के बाद चाइनीज कंपनी Xiaomi ने भी अंडर-डिस्प्ले फ्रंट कैमरे वाले स्मार्टफोन का Mi 9 का प्रोटोटाइप का डेमो दिखाया था।

Oppo ने जब इस महीने की शुरुआत में इस स्मार्टफोन का वीडियो टीज किया था तो लॉन्च डेट का कोई जिक्र नहीं किया था। अब कंपनी ने 26 जून को इस स्मार्टफोन को रिवील करने वाला पोस्टर जारी किया है। ऐसे में अटकलें लगाई जा रही हैं कि कंपनी अंडर डिस्प्ले कैमरे वाले स्मार्टफोन जल्द से जल्द लॉन्च कर सकती है।

  • Published Date: June 19, 2019 3:20 PM IST