comscore
News

फास्ट वायरलैस चार्जिंग टेक्नोलॉजी पर काम कर रही है Oppo

कंपनी की यह नई चार्जिंग टेक्नोलॉजी 15W पावर एक्सेस करने में सक्षम होगी।

oppo-f9-vooc

चाइनीज स्मार्टफोन मेकर कंपनी ओप्पो अपने फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी की घोषणा कर चुकी है। ओप्पो की फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी का नाम VOOC है। कंपनी ने इसकी घोषणा MWC 2016 में की थी। अब कहा जा रहा है कि ओप्पो VOOC की ही तरह फास्ट वायरलैस चार्जिंग टेक्नोलॉजी पर काम कर रही है जो कि 15W पावर एक्सेस करने में सक्षम होगी। कंपनी के नए पेटेंट एप्लीकेशन से इस बात का खुलासा हुआ है।

ओप्पो ने नए फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी के पेटेंट से सबका ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया है। कंपनी की यह नई चार्जिंग टेक्नोलॉजी 15W पावर एक्सेस करने में सक्षम होगी। ओप्पो ही नहीं बल्कि गूगल ने भी फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी की घोषणा की है जो कि 10 वाट पावर एक्सेस करने में सक्षम होगी। गूगल ने इसके लिए पिक्सल स्टेंड वायरलैस चार्जर की घोषणा की है, जो कि मार्केट में इस वक्त मौजूद  Qi वायरलैस चार्जर से ज्यादा पावर डिलिवर करेगी।

बता दें कि ओप्पा का नया स्मार्टफोन Oppo R19 आने वाला है। इस स्मार्टफोन का रेंडर लीक हुआ है। रेंडर में इस स्मार्टफोन में इन-डिस्प्ले कैमरा और फिंगरप्रिंट स्कैनर दिखाया गया है। Oppo R19 का रेंडर Weibo पर सरफेस हुआ है। GizmoChina के मुताबिक, इसमें इन-डिस्प्ले कैमरा दिखाया गया है। कयास लगाए जा रहे हैं कि यह फोन 6.4 इंच की स्क्रीन और गोरिल्ला ग्लास 6 प्रोटेक्शन के साथ आएगा। यह फोन 8 जीबी रैम व स्नैपड्रैगन 710 ऑक्टा-कोर सीपीयू के साथ आ सकता है। रेंडर में इस फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर दिखाया गया है। ग्लास के बैक में ग्रेडिएंट फिनिशिंग और एलईडी फ्लैश मॉड्यूल के साथ ड्युल कैमरा दिखाया गया है। रेंडर में हिंट दिया गया है कि यह फोन मार्च 2019 में लॉन्च हो सकता है। यह स्मार्टफोन वाटरड्रॉप स्टाइल नॉच के साथ आएगा।

  • Published Date: October 12, 2018 11:41 AM IST