comscore आरकॉम-रिलायंस जियो के बीच समझौते से रिणदाताओं के हितों की सुरक्षा: एसबीआई प्रमुख | BGR India
News

आरकॉम-रिलायंस जियो के बीच समझौते से रिणदाताओं के हितों की सुरक्षा: एसबीआई प्रमुख

रिलायंस जियो और आरकॉम के बीच हुआ समझौता।

  • Updated: February 15, 2022 4:55 PM IST
reliance-communications-cloud-services


कर्ज के बोझ तले दबी रिलायंस कम्युनिकेशंस की वायरलैस परिसंपत्तियों का रिलायंस जियो द्वारा अधिग्रहण करने के बहुचर्चित सौदे का स्वागत करते हुये भारतीय स्टेट बैंक के प्रमुख रजनीश कुमार ने कहा कि इस सौदे में रिणदाताओं के हित पूरी तरह सुरक्षित हैं। Also Read - Jio के लंबी वैलिडिटी वाले प्रीपेड प्लान, अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ मिलेंगे कई बेनेफिट्स

Also Read - 5G स्पेक्ट्रम नीलामी का असर, Jio - Airtel - Vi बढ़ा सकते हैं 4G रिचार्ज प्लान रेट

देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक के चेयरमैन ने बीटीवीआई से कहा, ‘‘यह अधिग्रहण अच्छा है और हम इस घटनाक्रम का स्वागत करते हैं।’’ उन्होंने कहा कि इस सौदे ने कर्ज बोझ तले दबी दूसरी कंपनियों के समक्ष एक बेहतर उदाहरण पेश किया है। Also Read - 5G Spectrum की नीलामी में जियो ने मारी बाजी, 1,50,173 करोड़ की रेस में सबसे पीछे रहा अडानी नेटवर्क

मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाली रिलायंस जियो और उनके छोटे भाई अनिल अंबानी के नेतृत्व वाली रिलायंस कम्युनिकेशंस के बीच कल शाम एक बड़े सौदे पर हस्ताक्षर किये गये। इस सौदे में रिलायंस जियो ने कर्ज बोझ में दबी रिलायंस कम्युनिकेशंस की वायरलैस परिसंपत्तियों के अधिग्रहण का समझौता किया है। इसमें स्पेक्ट्रम, मोबाइल टावर्स और आप्टिकल फाइबर नेटवर्क जैसे संपत्ति का अधिग्रहण किया जायेगा। यह पूरा सौदा 24,000 करोड़ से लेकर 25,000 करोड़ रुपये के बीच होने का अनुमान है।

भारतीय स्टेट बैंक, पीएनबी, बैंक आफ बड़ौदा सहित करीब एक दर्ज बैंकों का रिलायंस कम्युनिकेशंस (आरकाम) को कर्ज दिया हुआ है। वैश्विक वित्तीय सेवा क्षेत्र की मोर्गन स्टेनली ने अपने ताजा विश्लेषण नोट में इस सौदे के बारे में कहा है कि आरकाम की वायरलैस परिसंपत्तियों का अधिग्रहण करने से रिलायंस जियो की लागत कम होगी और व्यावसायिक तालमेल बेहतर होगा लेकिन इससे रिलायंस जियो की मूल कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआईएल) का कर्ज निकट भविष्य में 10 से 12 प्रतिशत बढ़ सकता है। दोनों कंपनियों के बीच यह सौदा जनवरी से मार्च 2018 के बीच पूरा होने की उम्मीद है।

  • Published Date: January 1, 2018 9:00 AM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 4:55 PM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.