comscore वर्चुअल रियल्टी में भारतीयों प्रशिक्षित करने के लिए स्टार्टअप विलेज की फेसबुक से भागीदारी | BGR India
News

वर्चुअल रियल्टी में भारतीयों प्रशिक्षित करने के लिए स्टार्टअप विलेज की फेसबुक से भागीदारी

स्टार्टअप विलेज कलेक्टिव की एक विज्ञप्ति के अनुसार स्टार्टअप विलेज ने फेसबुक के स्कूल ऑफ इनोवेशन इंडिया के साथ साझेदारी की है।

  • Updated: February 15, 2022 4:52 PM IST
facebook-logo-main

मनोरंजन की दुनिया में वर्चुअल रियल्टी तकनीक की प्रगति और इस क्षेत्र में रोजगार की अपार संभावनाओं को देखते हुए स्टार्टअप विलेज कलेक्टिव (एसवी डॉट सीओ) ने युवाओं को इसका कौशल सिखाने के लिए सोशल नेटवर्क कंपनी फेसबुक के साथ साझेदारी की है। Also Read - Facebook Groups में आ रहा Discord का सबसे बेहतरीन फीचर, जानें क्या होगा खास

Also Read - Facebook-Instagram से कमाई होगी आसान, Meta ने अनाउंस किए 5 नए फीचर्स

स्टार्टअप विलेज कलेक्टिव की एक विज्ञप्ति के अनुसार स्टार्टअप विलेज ने फेसबुक के स्कूल ऑफ इनोवेशन इंडिया के साथ साझेदारी की है। यहां उन्हें भविष्य के उत्पादों के बारे में सीखने और इन्हें बनाने के लिए अत्याधुनिक तकनीक चुनने और सीखने का मौका दिया जाएगा। इसके तहत सबसे पहले भारत की युवा प्रतिभाओं को उनके वर्चुअल रियल्टी विचार को वैश्विक स्तर पर बिक्री योग्य उत्पादों और सेवाओं में बदलने का मंच प्रदान किया जाएगा। करने के लिए एक प्लेटफार्म प्रदान करेगा। Also Read - Facebook App से फिर कर पाएंगे मैसेज, दोबारा एक होंगे फेसबुक और मैसेंजर ऐप

स्टार्टअप विलेज के चेयरमैन संजय विजयकुमार ने कहा, “वर्चुअल रियल्टी और इसके अनुप्रयोग उद्योग नई पीढ़ी की उभरती तकनीक है। पर इसका विश्व में आज कोई स्थापित कारोबारी मॉडल, उत्पाद या बाजार नहीं है। बड़ी कंपनियों और विकास के चरण में चल रहीं स्टार्टअप कंपनियों के अलावा हम इंजीनियरिंग कॉलेजों के युवा प्रौद्योगिकी उत्साहियों को शुरुआती दौर में ही इस नई प्रौद्योगिकी से रूबरू कराना चाहते हैं….. फेसबुक ने भारतीय कॉलेजों में नई प्रौद्योगिकी के साथ काम कर रहे 18-22 साल की युवा प्रतिभाओं की क्षमता को पहचाना है और हमें इनके साथ भागीदारी करने में खुशी है।”

फेसबुक की टीम स्टार्टअप विलेज के प्रशिक्षण कार्यक्रम के तहत अमेरिका में अन्वेषी दौरे पर जाने वाले युवा स्टार्टअप प्रवर्तकों की मदद करेगी। स्टार्टअप विलेज कलेक्टिव इंजीनियरों, कलाकारों, डिजाइनरों, वैज्ञानिकों, तकनीकी निदेशकों, संगठनों और सरकारों साझा समूह है । यह एक डिजिटल इन्क्यूबेटर की तरह काम करता है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: December 16, 2017 11:00 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 4:52 PM IST



new arrivals in india