comscore पेटीएम अब होटल की भी करेगा बुकिंग | BGR India
News

पेटीएम अब होटल की भी करेगा बुकिंग

कंपनी ने इसके अलावा NightStay को भी खरीद लिया है।

paytm-logo-stock-image-bgr-india

देश की सबसे बड़ी वॉलेट कंपनी पेटीएम ने अपने प्लेटफॉर्म पर होटल बुकिंग भी शुरू कर दी है। कंपनी ने इसके अलावा NightStay को भी खरीद लिया है। NightStay लग्जरी होटल में लास्ट मिनट डील्स ऑफर देने के लिए जाता है। अलीबाबा की फंडिंग वाली पेटीएम ट्रैवल बिजनेस में अपना एक्सपैंशन कर रही है और यह उसी स्ट्रैटजी का हिस्सा है। पेटीएम पर लोग बिजली, पानी जैसे यूटिलिटी बिल भी जमा करते हैं। इसके अलावा कंपनी मूवी टिकट बुकिंग की सुविधा भी देती है।

पेटीएम ने एक बयान में कहा है कि उसने ट्रैवलिंग ऑपरेशन में 500 करोड़ रुपये के निवेश की योजना बनाई है और इसके लिए उसने बजट, लग्जरी और बिजनेस सेगमेंट में 5,000 से अधिक होटल्स के साथ पार्टनरशिप कर ली है।

<strong>

</strong>

पेटीएम के होटल पार्टनर की लिस्ट में सरोवर, Treebo, स्टरलिंग और वी रिजॉर्ट जैसे कई बड़े नाम शामिल हैं। कंपनी का कहना है कि उसका लक्ष्य 20 लाख होटल्स तक अपनी पहुंच बनाया है और वह 2020 तक एशिया की टॉप होटल बुकिंग डेस्टिनेशन बनना चाहती है।

पेटीएम ने अपने ट्रैवल बिजनेस की शुरुआत 2014 में की थी। इस दौरान कंपनी ने दावा किया था कि उसने एक साल के अंदर 6 करोड़ टिकट बेच दिए थे। इन टिकट में रेल, बस और फ्लाइट बुकिंग की टिकटें शामिल थी।

  • Published Date: January 30, 2019 11:05 AM IST