comscore
News

Paytm ने लॉन्च की मोबाइल बैंकिंग ऐप Payments Bank, यूजर्स को मिलेंगे ये बेनिफिट

पेटीएम पेमेंट बैंक की ऐप को यूजर्स एंड्रॉएड प्ले स्टोर और एप्पल स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

paytm-payments-bank

भारत के लोकप्रिय पेमेंट बैंक Paytm ने मोबाइल बैंकिंग ऐप लॉन्च की है। इस ऐप का नाम Payments Bank है, जिसमें यूजर्स को अपने अकाउंट में शेष राशि, डेबिट कार्ट के लिए रिक्वेस्ट करने, डिजिटल कार्ड एक्सिस करने जैसे कई फीचर मिलेंगे। इसके साथ ही जो पेटीएम यूजर्स पेमेंट बैंक का यूज करते हुए हैं इस ऐप के तहत उन्हें 24×7 सपोर्ट मिलेगा।

इस ऐप को लॉन्च करते हुए पेटीएम ने दावा किया कि वे करोड़ों भारतीयों को आर्थिक रूप से मुख्यधारा में लाने का प्रयास कर रहे हैं।पेटीएम द्वारा लॉन्च की गई इस ऐप को एंड्रॉएड यूजर्स गूगल प्ले स्टोर और आईओएस यूजर्स एप्पल स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। कंपनी ने यह भी बताया कि आईफोन यूजर्स के लिए पेटीएम ने पेमेंट बैंक ऐप मई 2017 में लॉन्च किया था। इस ऐप का उपडेट आईफोन यूजर्स को जल्द ही मिलेगा।

पेटीएम ने इस दौरान ये भी दावा किया कि उसके प्लेटफॉर्म पर 4.3 करोड़ यूजर्स ने सेविंग अकाउंट ओपन किया हुआ है। इसके साथ ही पेटीएम पेमेंट बैंक ने करीब 20 लाख यूजर्स को फिजिकल डेबिट कार्ड भी इश्यू किया हुआ है। वहीं सभी 4.3 करोड़ यूजर्स को डिटिटल डेबिट कार्ड इश्यू किया है।

कंपनी ने बताय का कि पेटीएम पेमेंट बैंक के डेबिट कार्ट कई सिक्योरिटी फीचर से लैस जिसमें सिंगल क्लिक पर कार्ड को इनेबल और डिसेबल करने का ऑपशन मिलता है। ताकि यूजर्स का कार्ड खोने या भी जानकारी लीक होने पर कोई उसका मिसयूज न कर पाए।

  • Published Date: March 14, 2019 4:41 PM IST