comscore
News

पेटीएम अब हिंदी भाषा में भी हुआ उपलब्ध

अभी तक यह इंग्लिश लैंग्वेज में ही उपलब्ध था, लेकिन अब आप इसे हिंदी समेत 10 भाषाओं में इस्तेमाल कर सकते हैं।

paytm-logo-stock-image-bgr-india

देश की सबसे बड़ी ई-वॉलेट कंपनी पेटीएम अब हिंदी भाषा में भी उपलब्ध हो गया है। इसका मतलब है कि अब आप हिंदी भाषा में भी पेटीएम का इस्तेमाल कर सकते हैं। अभी तक यह इंग्लिश लैंग्वेज में ही उपलब्ध था, लेकिन अब आप इसे हिंदी समेत 10 भाषाओं में इस्तेमाल कर सकते हैं। पेटीएम ऐप में लॉग इन करने पर एक नोटिफिकेशन आ रहा है जिसमें लिखा है नमस्ते! अप पेटीएम ऐप हिंदी में भी।

पेटीएम ने जिन भाषाओं को जोड़ा है उनमें हिंदी के अलावा  बांग्ला, तेलगु, मराठी, तमिल, गुजराती, कन्नड़, मलयालम, पंजाबी और उड़िया जैसी भाषाएं शामिल हैं।

पेटीएम भारत में ई-कॉमर्स कंपनी के तौर पर काम करता है। इसके अलावा पेमेंट के लिए अब यह एक बड़ा वॉलेट बन चुका है। डेली लाइफ में लोग अब इस ऐप के जरिए दूसरे लोगों को पेमेंट करना पसंद कर रहे हैं। दुकानों में पेमेंट करने के लिए यह एक बेहतर मीडियम बन गया है, और बड़े से लेकर छोटे दुकानदार भी इस पेमेंट ऐप का इस्तेमाल कर रहे हैं।

पेमेंट के अलावा इस ऐप के जरिए लोग अपने यूटिलिटी बिल जैसे पानी, बिजली, टेलीफोन समेत कई बिलों का भुगतान कर रहे हैं। कंपनी ने इसके अलावा मूवी टिकट बुकिंग को भी अपने प्लेटफॉर्म में शुरू कर रखा है। हाल में कंपनी ने अपने प्लेटफॉर्म पर होटल बुकिंग को भी शुरू किया है। इस ऐप के जरिए अब आप होटल में कमरों की बुकिंग भी कर सकते हैं।

 

  • Published Date: January 31, 2019 9:17 PM IST