comscore Paytm 24 घंटे NEFT Service देने वाला अकेला एप | BGR India Hindi
News

Paytm 24 घंटे NEFT सर्विस देने वाला अकेला एप

भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने सोमवार से सप्ताहांत और अवकाश के दिन सहित सभी दिन 24 घंटे एनईएफटी से रुपये ट्रांसफर करने की सुविधा शुरू कर दी है, जिसके बाद भारत की अग्रणी डिजिटल पेमेंट कंपनी पेटीएम तीन तरीकों से निर्बाध रूप से 24 घंटे रुपये ट्रांसफर करने वाला अकेला पेमेंट एप बन गया है।

paytm-logo-stock-image-bgr-india

भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने सोमवार से सप्ताहांत और अवकाश के दिन सहित सभी दिन 24 घंटे एनईएफटी से रुपये ट्रांसफर करने की सुविधा शुरू कर दी है, जिसके बाद भारत की अग्रणी डिजिटल पेमेंट कंपनी पेटीएम तीन तरीकों से निर्बाध रूप से 24 घंटे रुपये ट्रांसफर करने वाला अकेला पेमेंट एप बन गया है। पेटीएम अब यूपीआई, आईएमपीएस और एनईएफटी के माध्यम से रुपये ट्रांसफर करता है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि लाखों यूजर्स अब पेटीएम एप से एनईएफटी एक बार में ही 10 लाख रुपये तक ट्रांसफर कर सकते हैं।
इससे पेमेंट बाजार में पेटीएम का प्रभुत्व और बढ़ गया है, जहां फोन पे और गूगल पे जैसे यूपीआई पी2पी (पीयर टू पीयर) एप्स एक बार में सिर्फ दो लाख रुपये तक भेज सकते हैं। Also Read - FASTag : Paytm और बैंक से खरीदे जा सकते हैं फास्टैग, मिल रहा है डिस्काउंट और कैशबैक

Also Read - Paytm से RELIANCE JIO के इन प्लान पर मिल रहा 50 रुपये तक का डिस्काउंट

पेटीएम पेमेंट्स बैंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) और प्रबंध निदेशक (एमडी) सतीश गुप्ता ने कहा, “हम सभी महत्वपूर्ण पेमेंट विधियां प्रदान करते हैं और अकेला ऐसा प्लेटफॉर्म हैं जहां यूजर्स एनईएफटी, आईएमपीएस, यूपीआई और कार्ड्स का प्रयोग कर तत्काल भुगतान कर सकते हैं। इस बढ़ी हुई सीमा के साथ हम इसको लेकर आश्वस्त हैं कि जल्द भुगतान के लिए हमारे ज्यादातर यूजर्स हमारी सेवाओं को तरजीह देंगे।” Also Read - अब महाराष्ट्रा में भी Paytm के जरिए भर पाएंगे ऑनलाइन ट्रैफिक चालान

इससे पेटीएम पेमेंट्स बैंक करंट खाता चलाने वाली कंपनियों और उद्योगों को भी लाभ होगा, क्योंकि अब वे किसी भी दिन 24 घंटे 50 लाख रुपये तक का लेन-देन कर सकते हैं। अबतक सिर्फ आईएमपीएस सुविधा ही 24 घंटे और सातों दिन भुगतान की सेवा प्रदान करती थी, लेकिन अब उसकी लिमिट दो लाख रुपये से बढ़ गई है। कंपनी ने कहा, “जहां अन्य बैंकों का विभिन्न भुगतान विधियों का अलग-अलग इंटरफेस है, वहीं पेटीएम अकेला पेमेंट एप है, जो बिना किसी परेशानी के धन ट्रांसफर के लिए सबसे अच्छा तरीका देता है।”

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: December 17, 2019 8:51 PM IST
  • Updated Date: December 18, 2019 3:49 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers