comscore बैंकिंग, वित्तीय सेवाओं में 10000 करोड़ रुपये निवेश करेगी पेटीएम | BGR India
News

बैंकिंग, वित्तीय सेवाओं में 10000 करोड़ रुपये निवेश करेगी पेटीएम

पेटीएम ने अपने बैंकिंग कारोबार के लिए किया निवेश।

  • Published: April 28, 2017 11:00 PM IST
paytm-board-members

अलीबाबा के समर्थन वाली पेटीएम ने आज कहा कि वह अपने बैंकिंग व वित्तीय कारोबार को चुस्त दुरूस्त बनाने के लिए अगले तीन साल में 10,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। नोएडा की यह कंपनी जल्द ही देश में अपनी भुगतान बैंक सेवाओं की पेशकश करेगी। कंपनी बीते दो साल में अपने परिचालन में 3200 करोड़ रुपये पहले ही लगा चुकी है।

पेटीएम के संस्थापक व सीईओ विजय शेखर शर्मा ने यहां संवाददाताओं से कहा,‘ हम अगले तीन साल में हमारी बैंकिंग व वित्तीय सेवाओं में 10,000 करोड़ रुपये निवेश करेंगे। हमें अपने भुगतान बैंक के लिए अंतिम मंजूरी जल्द ही मिलने की उम्मीद है ताकि हम सेवाओं की शुरआत कर सकें।’ यह कंपनी फिलहाल मोबाइल बटुआ और ई-कॉमर्स पोर्टल चलाती है। इसने पिछले साल अपने प्लेटफार्म पर 1.5 अरब से अधिक लेनदेन दर्ज किए। कंपनी इस साल 4.5 अरब से अधिक लेनदेन का लक्ष्य लेकर चल रही है।

इसे भी देखें: पेटीएम के जरिए अब आप खरीद सकते है गोल्ड

शर्मा ने कहा, ‘‘हमने उल्लेखनीय वृद्धि देखी है और इस साल भी हमें कई गुणा वृद्धि के साथ 4.5 अरब लेन-देन पहुंचने की आशा है। इस वृद्धि का एक महत्वपूर्ण हिस्से का श्रेय दूसरी श्रेणी एवं उसके बाद के शहरों को जाता है।’’ उन्होंने कहा कि जयपुर, सोनीपत, विजयवाड़ा, विशाखापत्तनम और दुर्गापुर में कंपनी की तेजी से वृद्धि हो रही है। मार्च, 2017 तक पेटीएम मोबाइल बटुआ उपयोग करने वालो की संख्या 21.8 करोड़ थी।

इसे भी देखें: PayPal मोबाइल वॉलेट को भारत में मिला लाइसेंस: रिपोर्ट

  • Published Date: April 28, 2017 11:00 PM IST