comscore Paytm Wallet Transit Card हुआ लॉन्च :मेट्रो, बस, ATM, शॉपिंग-- हर जगह करेगा काम
News

Paytm Wallet Transit Card हुआ लॉन्च :मेट्रो, बस, ATM और शॉपिंग-- हर जगह करेगा काम

पेटीएम के मुताबिक, Paytm Wallet Transit Card का इस्तेमाल यूजर्स मेट्रो में और राज्य-सरकार की बस में यात्रा के लिए कर सकते हैं। यह टोल और पार्किंग चार्ज का भुगतान भी कर सकता है।

Paytm-Payments-Bank-Transit-Card (1)

Paytm Wallet Transit Card: पेटीएम ने सोमवार, 29 नवंबर 2021 को पेटीएम वॉलेट ट्रांजिट कार्ड लॉन्च किया है। यह कार्ड ‘वन नेशन, वन कार्ड’ के विजन पर बनाया गया है। इसकी मदद से यूजर्स बस और मेट्रो में सफर करने से लेकर ऑनलाइन और ऑफलाइन भुगतान के लिए भी इस कार्ड का इस्तेमाल कर सकते हैं। Also Read - UPI सर्विस हुई डाउन, PhonePe, Google Pay, PayTM से अटक गया लोगों का पेमेंट

पेटीएम पेमेंट्स बैंक के MD व CEO सतीश गुप्ता ने कहा कि पेटीएम ट्रांजिट कार्ड के लॉन्च होने से लाखों भारतीय एक ही कार्ड के जरिए सभी काम कर सकेंगे। इस कार्ड में बैंकिंग जरूरतों और ट्रांसपोर्ट का खासतौर से ध्‍यान रखा गया है। आइए इसके बारे में डिटेल में जानते हैं। Also Read - Paytm Wallet में इस तरह ऐड करें पैसे, क्रेडिट और डेबिट कार्ड का कर सकते हैं यूज

Paytm Wallet Transit Card

Paytm Wallet Transit Card एक प्रीपेड कार्ड है, जो आपके Paytm Wallet से लिंक होगा। पेटीएम ने इसे हैदराबाद मेट्रो रेल के सहयोग से रोलआउट किया है। यह दिल्ली एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन और अहमदाबाद मेट्रो में शुरू किया जा चुका है। इस कार्ड की मदद से यूजर्स एक ही कार्ड अलग-अलग महानगरों के साथ-साथ दूसरे अन्य शहर की मेट्रो में भी इस्तेमाल कर सकते हैं। Also Read - Paytm के फर्जी ऐप के जरिए हो रही ऑनलाइन धोखाधड़ी, जानें कैसे बचें?

पेटीएम के मुताबिक, Paytm Wallet Transit Card का इस्तेमाल यूजर्स मेट्रो में और राज्य-सरकार की बस में यात्रा के लिए कर सकते हैं। यह टोल और पार्किंग चार्ज का भुगतान भी कर सकता है।

इस कार्ड में एक नार्मल डेबिट कार्ड की तरह 16 अंकों का कोड है, एक्सपायरी डेट है और CVV नंबर भी है। इस कार्ड की मदद से आप ATM से पैसे निकाल सकते हैं और ऑनलाइन शॉपिंग समेत ऑफलाइन मर्चेंट के पास खरीदारी भी कर सकते हैं।

कैसे मिलेगा Paytm Wallet Transit Card

Paytm Wallet Transit Card को पाने के लिए आप पेटीएम ऐप की मदद से अप्लाई कर सकते हैं। इसके लिए आपको ऐप ओपन करके होम पेज पर मौजूद My Paytm सेक्शन में जाना होगा। यहां पर Paytm Wallet पर टैप करके नीचे जाना होगा। यहां आपको पेटीएम वॉलेट कार्ड को एक्टिवेट करने का ऑप्शन मिलेगा। फिलहाल ये कार्ड सेलेक्टेड यूजर्स को दिया जा रहा है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: November 29, 2021 7:34 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers