comscore Internet Outage: Paytm, Zomato, Sony Liv और Hotstar समेत कई ऐप Down
News

Internet Outage: Paytm, Zomato, Sony Liv और Hotstar समेत कई ऐप रहे डाउन, करीब डेढ़ घंटे बाद सामान्य हुई सर्विस

Internet Outage: Paytm, Zomato, Sony Liv, Hotstar और layStation Network (PSN) जैसे कई ऐप्स को यूज करने में दुनिया भर के यूजर्स को समस्या हुई। शुरुआती रिपोर्ट में सामने आया है कि यह समस्या इंटरनेट इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रोवाइडर Akamai की वजह से आई।

paytm-zomato

Paytm, Zomato, Sony Liv, Hotstar और Play Station Network (PSN) जैसे कई ऐप 22 जुलाई की रात को डाउन हो गए। दुनियाभर में कई यूजर्स को इन ऐप्स को यूज करने में समस्या हुई। हालांकि, करीब डेढ़ घंटे बाद यह समस्या ठीक होनी शुरू हो गई। शुरुआती रिपोर्ट में सामने आया है कि यह ग्लोबल आउटेज (internet outage) इंटरनेट इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रोवाइडर Akamai की वजह हुआ है। आउटेज की समस्या शुरू होने के लगभग एक घंटे बाद अकामाई ने पुष्टि की कि वह एक आउटेज का सामना कर रहा है। Also Read - 5000mAh बैटरी, 64MP कैमरा, 44W चार्जिंग वाले iQOO Z5 पर भारी डिस्काउंट, Amazon Sale में बचा सकते हैं 4000 रुपये

इंटरनेट आउटेज ट्रैकर DownDetector के मुताबिक, गुरुवार रात करीब 8.55 बजे आउटेज शुरू हुआ। सिर्फ 5 मिनट के अंदर अकेले Zomato को यूज करने में आ रही समस्या की शिकायत करने वालों की संख्या लगभग 3 हजार हो गई। इसी तरह की समस्या कई अन्य सेवाओं में भी रही। रात करीब 10:20 पर Akamai में आई समस्या ठीक कर ली गई, जिसके बाद प्रभावित ऐप्स की सेवाएं सामान्य होनी शुरू हुईं।

Paytm ने ट्वीट कर दी जानकारी

पेटीएम ने रात 9:55 बजे ट्वीट कर कहा, ‘Akamai में ग्लोबल आउटेज के कारण कुछ Paytm सेवाएं प्रभावित हुई हैं। हम इस समस्या को ठीक करने के लिए तेजी से काम कर रहे हैं।’ इसके बाद 10:18 बजे पेटीएम ने ट्वीट कर कहा कि हमारी सभी सेवाएं वापस ऑनलाइन हो गई हैं और पहले की तरह अच्छे से काम कर रही हैं।

Zomato फाउंडर ने किया ट्वीट

Zomato के फाउंडर ने भी ट्वीट करके अपना ऐप डाउन होने की जानकारी दी। उन्होंने ने कहा कि अकामाई आउटेज के कारण हमारा ऐप डाउन हो गया है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: July 22, 2021 11:11 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers