comscore
News

सबसे बड़े Youtuber की जंग में PewDiePie ने फिर से पहली पोजिशन हासिल की

खबर लिखे जाने तक PewDiePie ने T-series पर 2 लाख 50 हजार सब्सक्राइबर्स की बढ़त बना ली थी।

YouTube Stock Photo Pixabay

Source: Pixabay


दुनिया के सबसे बड़े यूट्यूबर बनने की होड़ में T-series और PewDiePie के बीच कड़ा मुकाबला चल रहा है। हाल में नंबर वन यूट्यूब चैनल की जंग में T-series ने PewDiePie को पीछे छोड़ नंबर एक पोजिशन हासिल कर ली थी। हालांकि इसके बाद अब एक बार फिर PewDiePie ने T-series को पीछे छोड़कर अपनी नंबर वन पोजिशन एक बार फिर हासिल कर ली है। खबर लिखे जाने तक PewDiePie ने T-series पर 2 लाख 50 हजार सब्सक्राइबर्स की बढ़त बना ली थी।
यदि आप YouTube सब्सक्राइबर वॉर से परिचित नहीं हैं, तो बता दें कि पिछले साल PewDiePie और टी-सीरीज के बीच सब्सक्राइबर्स की जंग शुरू हुई थी। जब टी-सीरीज PewDiePie के बीच अंतर काफी कम हो गया तो प्यूडीपाई ने आगे रहने के लिए सब्सक्राइबर्स बढ़ाने के लिए कई कैंपेन चलाएं।

PewDiePie के संस्थापक Kjellberg ने एक वीडियो बना कर टी-सीरीज पर तंज कसा है। इस वीडियो में उन्होंने टी-सीरीज के संस्थापक स्वर्गीय गुलशन कुमार को भी निशाने पर लिया है। इस वीडियो में इंडियन न्यूज वेबसाइट में टी-सीरीज द्वारा टैक्स में चोरी किए जाने की खबरों का हवाला देते हुए सी-सीरीज पर वार किया है।

T-Series ने 13 मार्च, 2006 को YouTube चैनल शुरू किया था। टी-सीरीज के 29 सब चैनल्स हैं जो फीचर सॉन्ग और फिल्म ट्रेलर लॉन्च करते हैं। कई बॉलीवुड सेलेब्रिटी ने इस जंग में यूट्यूब का समर्थन किया था जिसमें सलमान खान, वरुण धवन, अर्जुन कपूर और जॉन अब्राहम शामिल थे।

  • Published Date: April 3, 2019 9:57 AM IST