comscore PM-CARES Fund : कोरोनावायरस के खिलाफ जंग में करें मदद, घर बैठे ऐसे करें डोनेट | BGR India Hindi
News

PM-CARES Fund : कोरोनावायरस के खिलाफ जंग में करें मदद, घर बैठे ऐसे करें डोनेट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट से PM cares फंड का यूपीआई आईडी - pmcares@sbi शेयर की है। इस UPI ID की मदद से आप डोनेट कर सकते हैं। किसी भी यूपीआई  बेस्ड पेमेंट ऐप पर BHIP UPI आई पर ऊपर दिए आईडी को डाल कर PM Cares फंड में आप अपना सहयोग दे सकते हैं।

PM-CARES Fund

कोरोनावायरस महामारी (Coronavirus) के चलते दुनियाभर में हालात चिंताजनक बने हुए हैं। भारत भी इस महामारी की चपेट में आ चुकी है। दुनियाभर में कोरोनावायरस के चलते अब तक 6 लाख से भी अधिक कोरोनावायरस (COVID-19) के संक्रमण में आ चुके हैं। कोरोनावायरस का संक्रमण भारत में तेजी से न फैले इसके लिए केंद्र सरकार ने देशभर में लॉकडाउन का ऐलान किया है। लॉकडाउन के बाद केंद्र और राज्य सरकार लोगों तक हर मदद पहुंचाने का प्रयास कर रही है। इस महामारी से निपटने के लिए प्रधानमंत्री ने देश के नागरिकों से मदद करने की अपील की है। Also Read - Coronavirus challenge: टिकटॉक बनाने वाले लड़के को हुआ कोरोनावायरस! चाटी थी पब्लिक टॉयलेट सीट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते शनिवार को इस महामारी से बचने के लिए PM Care फंड का ऐलान कर देश के नागरिकों से इसमें अपनी स्वेच्छा से दान करने की अपील की है। अगर आप भी संकट की इस घड़ी में PM Care फंड में अपना योगदान देना चाहते हैं तो हम आपको बताएंगे कि कैसे आप आसानी से घर बैठे गूगल पे, भीम ऐप जैसे यूपीआई बेस्ड पेमेंट ऐप्स की मदद से डोनेशन कर सकते हैं। Also Read - Corona Kavach एप के जरिए मिलेगी कोरोनावायरस की जानकारी, जानिए कैसे करेगा काम

UPI बेस्ड ऐप से यूं करें डोनोट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट से PM cares फंड का यूपीआई आईडी – pmcares@sbi शेयर की है। इस UPI ID की मदद से आप डोनेट कर सकते हैं। किसी भी यूपीआई  बेस्ड पेमेंट ऐप पर BHIP UPI आई पर ऊपर दिए आईडी को डाल कर PM Cares फंड में आप अपना सहयोग दे सकते हैं।

PhonePe पर ऐसे करें

अगर आप PhonePe यूज करते हैं तो आपको ट्रांसफर मनी वाले सेक्शन में टू कॉन्टेक्ट पर जाना होगा। यहां आपको जिस अकाउंट में पैसा भेजना है उसका नंबर या फिर BHIM UPI आई डालने को कहा जाएगा। यहां आप pmcares@sbi आईडी डाल कर कोरोनावायरस महामारी से लड़ने के लिए बनाए PM Cares फंड में डोनेट कर सकते हैं।

BHIM ऐप से ऐसे करें डोनेट

BHIM ऐप यूजर्स के लिए डोनेट करने का प्रोसेस काफी आसान है। यहां आपको एक डोनेट का बैनर दिखाई देगा। इस पर क्लिक करके आप PM Cares में सीधे डोनेट कर सकते हैं।

Google Pay से ऐसे करें डोनेट

गूगल की पेमेंट सर्विस ऐप Google Pay की मदद से भी आसानी से डोनेट किया जा सकता है। Google Pay के होम पर बिजनेसेस पर PM Cares फंड का सीधा लिंक मिल जाएगा। यहां से आप सीधी कोरोना के खिलाफ जंग में सरकार की मदद कर सकते हैं।

Paytm से ऐसे करें डोनेट

Paytm से भी आसानी से PM cares फंड में डोनेट किया जा सकता है। ऐप के होम में PM cares में डोनेट के लिए आइकन दिया है। जहां से आप सीधा डोनेट कर सकते हैं।

ऑनलाइन भी कर सकते हैं डोनेट

कोरोनावायरस से लड़ने के लिए आप मदद  pmindia.gov.in वेबसाइट पर जाकर PM cares फंड में डोनेट कर सकते हैं।

अकाउंट का नाम:  PM CARES

अकाउंट नंबर: 2121PM20202

IFSC कोड: SBIN0000691

SWIFT कोड: SBININBB104

बैंक और ब्रांच का नाम:  State Bank of India, New Delhi Main Branch

इनकम टैक्स पर मिलेगी छूट

PM cares फंड में डोनेट की गई राशि पर आपको इनकम टैक्स में छूट मिलेगी। दान करने वाले लोग IT एक्ट 80 G के तहत टैक्स छूट के लिए क्लेम कर सकते हैं।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: March 30, 2020 2:46 PM IST