comscore खत्म हुआ इंतजार! PM Modi भारत में 1 अक्टूबर को लॉन्च करेंगे 5G सर्विस
News

खत्म हुआ इंतजार! PM Modi भारत में 1 अक्टूबर को लॉन्च करेंगे 5G सर्विस

5G सर्विस का इतंजार जल्द ही खत्म होने वाला है। प्रधानमंत्री मोदी 1 अक्टूबर को IMC के दौरान भारत में सर्विस लॉन्च करने वाले हैं। डिटेल के लिए नीचे पढ़ें।

Modi 5G

Image: IMC



5G सर्विस भारत में 1 अक्टूबर को ऑफिशियल लॉन्च की जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी India Mobile Congress के दौरान भारत में 5G नेटवर्क लॉन्च करेंगे। पिछले काफी समय से इस दिन का इंतजार किया जा रहा है। टेलीकॉम ऑपरेटर्स रिलायंस जियो और भारती एयरटेल आदि जल्द ही अपनी 5G सर्विस शुरू करने वाले हैं। 5G सर्विस लॉन्च होने की जानकारी नेशनल ब्रॉडबैंड मिशन के अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट ने शनिवार यानी 24 सितंबर, 2022 को ट्वीट कर दी है। बता दें कि IMC 2022 एशिया की सबसे बड़ी टेक्नोलॉजी एग्जीबीशन है। भारत में 5G रोलआउट अक्टूबर में होने की उम्मीद थी क्योंकि Jio दिवाली तक चुनिंदा शहरों में 5G सर्विस लाने वाला है। Also Read - FIFA World Cup Qatar 2022: Jio या फिर Vi? किस कंपनी का IR प्लान देता है सस्ते में बेहतर बेनेफिट्स

5G सर्विस 1 अक्टूबर को होगी लॉन्च

बता दें कि National Broadband Mission ने ट्वीट कर बताया था कि भारत के डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन और कनेक्टिविटी को नई ऊंचाइयों पर ले जाते हुए माननीय प्रधानमंत्री एशिया की सबसे बड़े टेक्नोलॉजी एग्जीबीशन में भारत में 5G सर्विस शुरू करेंगे। हालांकि, इस ट्वीट को अब डिलीट कर दिया गया है। भारत में 5G सेवाओं का रोल आउट PM मोदी द्वारा आधिकारिक तौर पर भारत में सेवा शुरू करने के तुरंत बाद शुरू होने की उम्मीद है। Also Read - Top 5 Mobile Data Plans: Jio, Airtel और Vi के धांसू प्रीपेड प्लान, OTT सब्सक्रिप्शन के साथ मिलेगा 168GB तक 4G Data

इससे पहले IMC के ऑफिशियल ट्वीटर अकाउंट ने ट्वीट कर बातया था कि भारत के माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा “इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2022” का उद्घाटन करेंगे। इसका आयोजन 01 अक्टूबर 2022 को दिल्ली के प्रगति मैदान में किया जाएगा। Also Read - India vs New Zealand 1st T20I Live Streaming: भारत और न्यूजीलैंड के बीच T20 मैच, फ्री में ऑनलाइन कैसे देखें?

जियो कब रोल आउट करेगा 5G सर्विस?

रिलायंस इंडस्ट्रीज की टेलीकॉम कंपनी जियो ने भारत में अपनी 5जी सेवाओं के लिए रोल आउट शेड्यूल पहले ही शेयर कर दिया है। RIL की एनुअल जर्नल मीटिंग में कंपनी के चेयरपर्सन मुकेश अंबानी ने कहा था कि Jio इस दिवाली यानी 24 अक्टूबर से भारत में अपनी 5G सेवाओं को रोल आउट करना शुरू कर देगा।

कंपनी ने कहा कि उसकी 5G सेवाएं मेट्रो शहरों में उपलब्ध होंगी, जिसमें 24 अक्टूबर को लॉन्च के समय दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई शामिल हैं। आधिकारिक लॉन्च के बाद, टेलीकॉम ऑपरेटर अपने स्टैंडअलोन 5G नेटवर्क को अन्य शहरों में बढ़ाएगा। कस्बों में दिसंबर 2023 तक सर्विस रोल आउट की जा सकती है।

  • Published Date: September 24, 2022 5:21 PM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.