comscore सोशल मीडिया पर आज सबसे ज्यादा फ़ॉलो होने वाले नेता बन जायेंगे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी | BGR India
News

सोशल मीडिया पर आज सबसे ज्यादा फ़ॉलो होने वाले नेता बन जायेंगे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ट्विटर पर 26.5 मिलियन और फेसबुक पर 39 मिलियन फ़ॉलोवर पहुँच गए हैं।

pm-narendra-modi-getty-2

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोशल मीडिया पर दुनिया के सबसे अधिक फ़ॉलो होने वाले नेता बनने से महज़ एक दिन दूर हैं। तो अगर आप ये सोचने में लग गए हैं कि यह कैसे होने वाला है तो आइये आपको बताते हैं। वर्तमान में अमेरिका के 44वें राष्ट्रपति बराक ओबामा सोशल मीडिया पर सबसे अधिक फ़ॉलो हुए नेता हैं। आपको बता दें कि इनके ट्विटर पर लगभग 81 मिलियन फ़ॉलोवर हैं। Also Read - Twitter यूजर्स को मिलेगी YouTube वाली फील, रोल आउट हुआ यह तगड़ा फीचर

Also Read - Social Media कंपनियां यूजर्स की शिकायतों का सही से नहीं कर रही निपटारा: MoS IT

हालाँकि आज ओबामा का राष्ट्रपति का समयकाल समाप्त हो रहा है, इसके अलावा आपको बता दें कि ओबामा के बार भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस फ़ेहरिस्त में दूसरे स्थान पर आते हैं। अगर आंकड़ों की बात करें तो मोदी के ट्विटर पर 26.5 मिलियन फ़ॉलोवर्स हैं। और जब आज ओबामा दुनिया के सबसे ताकतवर ओहदे पर नहीं रहेंगे तो जाहिर है कि इनके बाद नंबर मोदी का ही आता है। Also Read - Instagram पर अब वीडियो के जरिए वेरिफाई होगी उम्र, आ रहे हैं Age Verification के नए ऑप्शन

इसे भी देखें: MWC 2017: लॉन्च से पहले ही लीक हुई LG G6 स्मार्टफ़ोन की तसवीरें

अब आइये फेसबुक के आंकड़ों पर नज़र डालते हैं तो यहाँ बराक ओबामा के लगभग 53 मिलियन फ़ॉलोवर्स हैं, और फेसबुक पर ही मोदी को फ़ॉलो करने वालों की संख्या 39 मिलियन है। इसके साथ भी इनस्टाग्राम की बात करें तो यहाँ मोदी को 5.8 मिलियन लोग फ़ॉलो करते हैं और वहीँ अगर यूट्यूब पर देखें तो इनके 5.9 मिलियन फ़ॉलोवर्स हैं।

इसे भी देखें: आइडिया ने जियो के ऑफर को आगे बढ़ाने की अनुमति को चुनौती दी

यहाँ दिलचस्प बात यह है कि, ट्विटर पर मोदी को फ़ॉलो करने वालों की संख्या अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के आसपास ही है, ट्रम्प को ट्विटर पर लगभग 20.5 मिलियन लोग फ़ॉलो करते हैं। इसके बाद PUTOS अकाउंट अपने 13.6मिलियन फ़ॉलोवर्स के साथ, वाइट हाउस अपने 13.4 मिलियन फ़ॉलोवर्स के साथ, और दलाई लामा 13.1 मिलियन के साथ पोप अपने 12.5 मिलियन फ़ॉलोवर्स के साथ अगले स्थान पर हैं।

आपको बता दें कि नरेन्द्र मोदी के साथ उनकी ही पार्टी के बहुत से लोग जैसे- सुषमा स्वराज और सुरेश प्रभु सोशल मीडिया पर काफी सक्रीय हैं। मिशिगन महाविद्यालय के स्कूल ऑफ़ इनफार्मेशन के अस्सिटेंट प्रोफेसर, जोयोजीत पाल का कहना है कि, “मोदी ने सोशल मीडिया को लोगों के बीच में अपनी छवि को और उजागर करने और एक टेक सेवी नेता के रूप में काफी बढ़िया तरह से इस्तेमाल किया है, और इसी का इस्तेमाल करते हुए उन्होंने देश की युवा पीढ़ी को भी काफी प्रभावित किया है।”

इसे भी देखें: इन 5 कारण से इंप्रेस करने में असफल हुआ रेडमी नोट 4

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: January 20, 2017 5:30 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 3:46 PM IST



new arrivals in india