comscore
News

सर्वर इश्यू के कारण PUBG अपने PC प्लेयर्स को दे रहा है फ्री आइटम और 20,000 बैटल पॉइंट्स

यह सारे रिवॉर्ड्स केवल 23 अक्टूबर यानी कल तक के समय के लिए मिलेंगे।

PUBG Server issues compensation

Image credit: PUBG


PUBG (PlayerUnknown’s Battlegrounds) 2018 का सबसे पॉप्यूलर गेम रहा है। चाहे मोबाइल में हो या PC या कोई और गेमिंग कंसोल, यह गेम हर गेमिंग प्लेटफॉर्म में काफी पॉप्यूलर है। इसके पॉप्युलर होने का पता गेम के प्लेयर बेस से चलता है। गेम के सभी प्लेटफॉर्म में करोड़ो की सख्यां में प्लेयर्स खेलते हैं।

एेसे में गेम कंपनी के द्वारा की गई हल्की सी गलती भी करोड़ो प्लेयर्स को एक साथ प्रभावित करती है। कुछ एेसा ही हाल ही में 17 अक्टूबर को भी हुआ, जब अचानक गेम के सर्वर पर कोई समस्या आ गई और कई प्लेयर्स को गेम खेलने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा। दरअसल इस तरह के गेम पूरी तरह से अॉनलाइन सर्वर पर निर्भर करते हैं। यही कारण है कि कंपनी समय-समय पर अपने सर्वर की मेंटेनेंस करती रहती है और सर्वर को अपडेट करती रहती है।

17 अक्टूबर को हुई सर्वर की समस्या के कारण प्लेयर्स को हुई दिक्कत के लिए कंपनी ने भरपाई करने की सोची है। इसके लिए PUBG Corp. ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए घोषणा की है कि वे सभी प्लेयर्स को कुछ लिमिटेड समय के लिए फ्री आइटम दे रहे हैं और साथ में प्लेयर्स को 20,000 BP (बैटल पॉइंट्स) भी दिए जा रहे हैं।

आपको बता दें कि यह सब केवल 23 अक्टूबर यानी कल तक के समय के लिए मिलेंगे। यह रिवॉर्ड PC प्लेयर्स के लिए है। सर्वर की समस्या के मुताबिक, कंपनी ने एक लाइव सर्वर की मेंटेनेंस रखी थी। यह मेंटेनेंस कुछ घंटों के लिए था, लेकिन कंपनी ने इसको 2 धंटो के लिए और बढ़ा दिया था।

PCGamer की एक रिपोर्ट के मुताबिक, लाइव सर्वर को कई बार अनइंस्टॉल कर फिर से इंस्टॉल किया गया था, जिस वजह से गेम में कनेक्टिविटी की समस्याएं आने लग गई थी। यह समस्या गेम के अंदर मैचमेकिंग तक पहुंच गई और गेम में प्लेयर्स को “Network Lag Detected” एरर की समस्या से जूझना पड़ रहा था। इसकी भरपाई के लिए PUBG Corp फ्री हेडफोन लगी हुई ब्लैक बीनी आइटम को फ्री दे रहा है। इसके अलावा जैसा हमने ऊपर बताया है, प्लेयर्स को 20,000 BP भी दिए जा रहे हैं।

  • Published Date: October 22, 2018 12:23 PM IST