comscore PUBG को मिला नया लाइट मोड, अब सस्ते PC में भी खेल सकेंगे गेम | BGR India
News

PUBG को मिला नया लाइट मोड, अब सस्ते PC में भी खेल सकेंगे गेम

इस वर्जन में केवल Erangle मैप शामिल होगा और प्लेयर्स को केवल थर्ड पर्सन मोड में ही खेलने को मिलेगा।

PUBG new

PUBG इस समय गेमिंग की दुनिया में सबसे पॉप्यूलर गेम्स में से एक है। गेम PC के अलावा मोबाइल और कोंसोल प्लेटफॉर्म में भी उपलब्ध है। गेम का प्लेयर बेस बहुत बड़ा है, लेकिन अभी भी कई प्लेयर्स है, जो इस गेम को खेलना चाहते हैं, लेकिन खेल नहीं पाते हैं। इसकी एक वजह गेम का हाई-ग्राफिक डिमांडिंग नेचर है।

मोबाइल हो या PC सभी प्लेटफॉर्म पर गेम काफी ज्यादा ग्राफिक्स सपोर्ट करने वाले हार्डवेयर की डिमांड करता है। लेकिन अब कई प्लेयर्स के लिए कंपनी और गेम डेवलपर्स खुशखबरी लेकर आ रहे हैं।Tencent Games ने PUBG PC के लिए भी लाइट वर्जन रिलीज कर दिया है।

Image Credit: PUBG

गेम के मोबाइल वर्जन का लाइट वर्जन पहले से मौजूद है और अब कंपनी ने इस लाइट वर्जन को PC में खेलने वाले प्लेयर्स के लिए भी रिलीज कर दिया है। यह वर्जन फिलहाल ओपन Beta में उपलब्ध है। गेम डेवलपर्स ने एक ब्लॉगपोस्ट में गेम खेलने के लिए मिनिमम हार्डवेयर रिक्वायरमेंट भी बताई है।

गेम के लाइट Beta वर्जन को खेलने के लिए प्लेयर के PC में विंडोज 7,8 या 10 होनी चाहिए और यह खासतौर पर 64 बिट वर्जन होना चाहिए। इसके अलावा कम से कम इंटल i3 2.4 GHz प्रोसेसर होना चाहिए और 4 जीबी या उससे अधिक रैम होनी चाहिए। PC में कम से कम इंटल HD ग्राफिक्स 4000 होना चाहिए और साथ ही 4 जीबी HDD स्पेस होना चाहिए।

इसके अलावा इसे और अच्छे से खेलने के लिए रिकमेंडेड हार्डवेयर में इंटल कोर i5 2.8GHz प्रोसेसर, 8 जीबी रैम, Nvidia GEForce GTX 660 या AMD Radeon HD 7870 GPU और 4 जीबी HDD स्पेस चाहिए होगा। इस वर्जन में केवल Erangle मैप शामिल होगा और प्लेयर्स को केवल थर्ड पर्सन मोड में ही खेलने को मिलेगा। इस कदम से कंपनी को और बड़ा प्लेयर बेस मिलेगा। बड़ी संख्या में प्लेयर्स इस गेम को हाई-ग्राफिक्स डिमांड की वजह से खेल नहीं पाते थे। इस वर्जन की वजह से गेम से प्लेयर्स और बड़ी संख्या में जुडेंगे।

  • Published Date: January 25, 2019 1:49 PM IST