comscore PUBG Mobile नहीं होगा बंद, बैन की खबर है झूठी | BGR India
News

PUBG Mobile नहीं होगा बंद, बैन की खबर है झूठी

Esports ऑर्गनाइजर्स ने इस बात को कंफर्म किया है कि Tencent Games ने कोर्ट की तरफ से किसी प्रकार का नोटिस ना मिलने की बात कही है।

  • Published: December 26, 2018 11:40 AM IST
PUBG Mobile Honor Play

भारत में जो भी ट्रेंड शुरू होता है, उसके लिए नेगेटिव खबरें भी आना शुरू हो जाती है। इनमें कई खबरें सच होती है और ज्यादातर खबरें झूठ भी होती है। इन खबरों के वायरल होने में सबसे बड़ा योगदान सोशल मीडिया का होता है। चाहे इंस्टेंट मैसेंजर हो या सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म, झूठी खबरें आग की तरह फैल जाती हैं।

इसका लेटेस्ट शिकार बना है PUBG Mobile गेम। इस गेम की पॉप्युलेरिटी केवल भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया भर में बहुत ज्यादा है। हाल ही में भारत में इसका प्लेयर बेस भारी मात्रा में बढ़ा है। बच्चों से लेकर बड़े लोगों तक इसको पसंद करने वाले लोगों की संख्या लाखों में है। इस बढ़ती पॉप्युलेरिटी के चलते भारत में गेम फेक न्यूज का शिकार हो रहा है।

दरअसल हाल ही में PUBG Mobile को लेकर फेसबुक और ट्विटर में एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें यह बताया गया है कि महाराष्ट्र के हाई कोर्ट ने PUBG Mobile गेम को बैन कर दिया है। यह नोटिस गेमिंग कम्युनिटी में बहुत शेयर की जा रही है और प्लेयर्स इससे काफी निराश भी नजर आ रहे हैं।

आपको बता दें कि यह खबर एकदम झूठ है। नोटिस लेटर में गलत तरह से लिखे सेंटेंस को देखने पर साफ पता चलता है कि यह कोर्ट के ऑर्डर का नोटिस लेटर नहीं है। लेटर में ‘prejudge’ के तौर पर K. Srinivasulu के साइन दिखाई दे रहा है, जबकी इस नाम से सिस्टम में कोई व्यक्ति मौजूद नहीं है। Gadgets360 की रिपोर्ट के मुताबिक, इस नाम से कोई जज भी नहीं है।

Esports ऑर्गनाइजर्स ने इस बात को कंफर्म किया है कि Tencent Games ने कोर्ट की तरफ से किसी प्रकार का नोटिस ना मिलने की बात कही है। यहां तक की वे अगले साल PUBG Mobile की पॉप्युलेरिटी को देखते हुए बडे़ इवेंट्स भी प्लान कर रहे हैं।

  • Published Date: December 26, 2018 11:40 AM IST