comscore PUBG खेल रहे 10 बच्चें गिरफ्तार | BGR India
News

PUBG खेल रहे 10 बच्चें गिरफ्तार

इनवेस्टिगेशन के लिए इन लड़कों के स्मार्टफोन्स को जब्त कर लिया गया है।

PUBG-Mobile-banned

कुछ दिनों पहले खबर आई थी कि PUBG Mobile को सूरत में बैन कर दिया गया है और सरकार और चाइल्ड राइट्स समीतियां इसे स्कूल और कॉलेज से भी बैन करने की कोशिश में लगी हुई है। इसके बाद हाल ही में राजकोट पुलिस ने एक ऑर्डर जारी किया था, जिसमें यह लिखा था कि PUBG गेम खेलने वाले लोगों पर कानूनी कार्यवाही होगी और यहां तक कि उन्हें जेल भी जाना पड़ सकता है।

अब Indian Express की एक लेटेस्ट रिपोर्ट के अनुसार राजकोट पुलिस ने बैन के बावजूद PUBG गेम खेलने पर कुल 12 केस रजिस्टर किए हैं। रिपोर्ट में दिए गए पुलिस कमिशनर Manoj Agrawal के बयान में उन्होंने कहा “ यह जमानती अपराध है। फिलहाल लोगों के ऊपर मुकदमा दर्ज किया गया है, लेकिन किसी प्रकार गिरफ्तारी नहीं की गई है। इन केस में लोगों को सीधा जमानत दे दी जाएगी। केस कोर्ट में जाएगा और जारी किए गए कानूनी नोटिक को फॉलो ना करने का ट्रायल चलाया जाएगा।”

इस केस पर आगे बात करने पर पुलिस इंस्पेक्टर Rohit Raval ने कहा, “हमारी टीम ने इन लड़कों को गेम खेलते हुए रंगे हाथ पकड़ा है। हमने इनके खिलाफ IPC Section 188 के तहत कानूनी नोटिस को फॉलो ना करने का मुकदमा दर्ज किया है इसके अलावा हाल ही में पकड़े गए अन्य लकड़ो को मिला कर कुल 10 लड़कों पर Section 35 के तहत बैन के बावजूद PUBG खेलने पर मुकदमा दर्ज किया है।”

इनवेस्टिगेशन के लिए इन लड़कों के स्मार्टफोन्स को जब्त कर लिया गया है। पकड़े गए तीन लड़को में से एक प्राइवेट कंपनी में काम करने वाला लकड़ा है और बाकी दो लड़कों में से एक लेबर है और एक ग्रैजुएट है।

  • Published Date: March 15, 2019 8:39 AM IST