comscore PUBG Mobile Club Open फाइनल में नहीं खेल पाएगी भारतीय टीम, नहीं मिला वीजा
News

PUBG Mobile Club Open फाइनल में नहीं खेल पाएगी भारतीय टीम, नहीं मिला वीजा

टीम SOUL टूर्नामेंट में पहले स्थान पर है और इस टीम को 26 जुलाई को सीधा मेन इवेंट में खेलना है। इसके बाद आने वाली दो टीम TeamIND और Indian Tigers को 20 जुलाई से होने वाले क्वॉलिफायर्स राउंड खेलने हैं।

PMCO 2019

भारत की बढ़ती हुई गेमिंग इंडस्ट्री और गेमिंग के शौकीन प्लेयर्स के लिए एक निराशाजनक खबर सामने आई है। PUBG Mobile Club Open कॉम्पटीशन के लिए क्वॉलिफाई कर चुकी भारतीय टीमों का जर्मनी visa रद्द कर दिया गया है। इस टूर्नामेंट के लिए तीन भारतीय टीमों ने क्वॉलिफाई किया था, जो ग्लोबल फाइनल्स के लिए भारत से बर्लिन जा रही थी। इन टीम्स में SOUL, TeamIND और Indian Tigers शामिल थी। इनमें से टीम SOUL टूर्नामेंट में पहले स्थान पर है और इस टीम को 26 जुलाई को सीधा मेन इवेंट में खेलना है। इसके बाद आने वाली दो टीम TeamIND और Indian Tigers को 20 जुलाई से होने वाले क्वॉलिफायर्स राउंड खेलने हैं। शायद इसे भारतीय टीमों की बदकिस्मती कहेंगे कि इन टीमों का visa रद्द कर दिया गया है। visa रद्द होने के पीछे भारत में किसी प्रकार की गवर्निंग esports बॉडी का ना होना बताया जा रहा है।

जहां एक ओर टीम SOUL के सदस्यों के पास एक बार फिर से visa अप्लाई करने का समय बचा हुआ है, वहीं अन्य दो टीमों के हाथ से समय कम होने के कारण यह मौका भी निकल गया है। TeamIND और Indian Tigers इन क्वॉलिफायर्स में NODWIN’s के दिल्ली ऑफिस से हिस्सा लेंगे। यह इन टीम के लिए अच्छा नहीं माना जा रहा है क्योंकि कंपिटीशन की जगह में इंटरनेट पिंग कम होता है और दिल्ली ऑफिस में यह पिंग ज्यादा होने के साथ-साथ काफी अनस्टेबल हो सकता है। इस कारण टीम को जर्मनी में खेल रही अन्य टीमों के मुकाबले डिसएडवांटेज मिल सकती है।

PUBG Mobile Club Open 2019 India details

बता दें कि PUBG Mobile Club Open 2019 (PMCO 2019) India फाइनल्स नई दिल्ली में Thyagaraj Sports Complex में 14 जून और 15 जून को आयोजित किए गए थे। इसमें देश की 16 गेमिंग टीम्स ने हिस्सा लिया था। इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली टीम्स में Team SouL, Team HYDRA, TEAM Insidious और The Brawlers थे। PMCO 2019 का ऑफिशियल टाइटल स्पॉन्सर Vivo था।

इस टूर्नामेंट को PUBG Mobile गेम की डेवलपर कंपनी Tencent Games ने ऑर्गनाइज किया था। इस टूर्नामेंट का प्रजेंटर कॉमीडियन Abish Mathews था। इस टूर्नामेंट को Team SouL ने जीता था और अब यही टीम जरमनी के बर्लिन में होने वाले PCMO Global Finals में भारत का प्रतिनिधित्व करने जा रही है। ऐसे में इनके visa का रद्द होना काफी निराशाजनक खबर है। हालांकि टीम के पास अभी एक और मौका है।

  • Published Date: July 19, 2019 4:01 PM IST