comscore PUBG Mobile गेम हुआ नॉच मोबाईल के लिए ऑप्टिमाइज, ऐसे करें एक्टिवेट | BGR India
News

PUBG Mobile गेम हुआ नॉच मोबाईल के लिए ऑप्टिमाइज, ऐसे करें एक्टिवेट

अब यूजर बिना किसी परेशानी के गेम की सेटिंग में जाके इस ऑप्शन को एक्टिवेट कर सकता है।

  • Published: December 21, 2018 10:47 AM IST
PUBG Mobile claw settings 2

PUBG Mobile आज के समय में सबसे पॉप्यूलर गेम है। भारत में भी इसका बेहद बड़ा प्लेयर बेस है। गेम इतना फेमस है कि अब कई ब्रांड्स और स्मार्टफोन कंपनियां अपनी एसेसरीज को PUBG को ध्यान में रख कर लॉन्च कर रही है। आज के समय में स्मार्टफोन कंपनियां अपने स्मार्टफोन को गेमिंग के अनुरूप बनाने में लगी है। हाल ही में आसुस और शाओमी जैसी कंपनियों ने अपने गेमिंग स्मार्टफोन ग्लोबली लॉन्च किए हैं।

सिर्फ स्मार्टफोन कंपनियां ही नहीं बल्कि गेम कंपनियां भी अपने गेम्स को स्मार्टफोन के हिसाब से ऑप्टिमाइज करने में लगी हुई है। इसका एक उदहारण यह है कि PUBG Mobile ने अपने गेम को स्मार्टफोन में आने वाले नॉच कटआउट के मुताबिक ऑप्टिमाइज किया है।

यह साल स्मार्टफोन में कई नई टेक्नोलॉजी चेंज लेकर आया है। नॉच से लेकर बेजल लैस डिस्प्ले तक हमें कई तरह के डिजाइन चेंज देखने को मिले हैं। आज के समय में मार्केट में ज्यादातर स्मार्टफोन नॉच डिस्प्ले के साथ लॉन्च होते हैं।

कई बार यह नॉच कटआउट गेमिंग एक्सपीरिएंस को खराब कर देता है। नॉच डिस्प्ले की वजह से गेम में कई कंट्रोल सही तरह से यूज नहीं किए जाते है और गेम में कई जरूरी जानकारी नॉच की वजह से सही से दिखाई नहीं देती है। यही वजह है कि PUBG Mobile ने अब अपने गेम में नॉच डिस्प्ले कटआउट के लिए सपोर्ट दिया है।

अब यूजर बिना किसी परेशानी के गेम की सेटिंग में जाके इस ऑप्शन को एक्टिवेट कर सकता है। इसके लिए यूजर को गेम की सेटिंग्स में जाना है और ‘ग्रापिक्स’ ऑप्शन को चुनना है। अब यूजर को नीचे स्क्रॉल करना है और ‘Non-Standard Screens’ ऑप्शन में जाना है।

इसके बाद यहां मौजूद तीन ऑप्शन में से एक को चुनना है। यहां ‘Notched’ को सेलेक्ट करने के आपको ‘OK’ टैब को क्लिक करना है। अब आपका गेम रीस्टार्ट हो जाएगा, जिसके बाद आप नोटिस करेंगे की गेम में लेफ्ट साइड में आने वाले एलिमेंट्स नॉच को एडजस्ट करने के लिए राइट साइड की तरफ आ जाएंगे।

  • Published Date: December 21, 2018 10:47 AM IST