comscore PUBG Mobile खेलने के लिए इलाके बांट रहे थे स्टूडेंट्स, पुलिस ने दी चेतावनी | BGR India
News

PUBG Mobile खेलने के लिए इलाके बांट रहे थे स्टूडेंट्स, पुलिस ने दी चेतावनी

पोस्टर से परेशान होकर इलाके के एक शख्स ने ट्वीट के जरिए पुलिस को इसकी जानकारी दी थी।

Samsung Galaxy M20 1 PUBG Mobile

हाल के कुछ महीनों से भारत में PUBG नाकारात्मक खबरों के लिए चर्चा का विषय बना हुआ है। बच्चों के माता पिता और सकरारी या गैर सरकारी संस्थानों का यह मानना है कि यह गेम बच्चों की मानसिकता पर गहरा असर डाल रहा है, जिसकी वजह से हाल में बच्चों द्वारा हिंसा, गेम के के लिए एसेसरीज खरीदने के चक्कर में चोरी, गेम ना खेलने देने के कारण हत्या और खुदखुशी जैसी घटनाएं सामने आई हैं। यही कारण है कि गुजरात में इस गेम पर बैन भी लगाया गया था और राज्य के कई शहरों में उन बच्चों की गिरफ्तारियां भी हुई थी, जो इस गेम को खेलते हुए रंगे हाथों पकड़े गए थे। हालांकि अब इस बैन को हटा दिया गया है।

अब एक नई घटना सामने आई है, जिसमें महाराष्ट्र में Thane पुलिस ने उन छात्रों को चेतावनी दी है, जो इलाके में PUBG खेलने के लिए अपने-अपने इलाके बांटने के लिए पोस्टर लगा रहे हैं। पोस्टर से परेशान होकर इलाके के एक शख्स ने ट्वीट के जरिए पुलिस को इसकी जानकारी दी थी।

मामले की जानकारी पाकर पुलिस ने पोस्टर को हटा दिया और खबर है कि पुलिस ने युवाओं को बैन ना होने के बावजूद गेम खेलने के लिए चेतावनी भी दी है। इलाके में लगे पोस्टर में लिखा था “यह जगह केवल PUBG गेम प्लेयर्स के लिए रिजर्व (बुक) है।”

रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस का कहना है कि छात्र अपने कॉलेज में थे और ऐसा हो सकता है कि यह पोस्टर किसी ने मजाक करने के लिए लगाया हो, लेकिन फिर भी छात्रों को इसके लिए चेतावनी दे दी गई है।

  • Published Date: April 8, 2019 4:58 PM IST